मास्टरकार्ड के ‘पेमेंट्स का पॉवरप्ले’ कैंपेन के तहत एमएस धोनी ने कहा, प्ले सेफ, पे सेफ और हमेशा रहे सेफ


यह कैंपेन उपभोक्ताओं को क्रिकेट से संबंधित रोचक उदाहरण देकर आत्मविश्वास के साथ कार्ड से भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

इंदौर, 08 अक्टूबर, 2024: कॉमर्स को सुरक्षित और स्मार्ट बनाने के लिए मास्टरकार्ड ने एक नया कार्ड एडवोकेसी कैंपेन शुरू किया है, जिसका नाम ‘पेमेंट्स का पावरप्ले’ है। 1 से 15 अक्टूबर तक चलने वाले इस कैंपेन में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मास्टरकार्ड के ब्रांड एंबेसडर महेंद्र सिंह धोनी छह विज्ञापनों की एक श्रृंखला में दिखाई देंगे, जिसमें कार्डधारकों के लिए सिक्योरिटी, चार्जबैक और परचेज़ प्रोटेक्शन जैसे कार्ड के उपयोग के लाभों पर प्रकाश डाला जाएगा।
कैंपेन में कार्डधारकों को कार्ड के माध्यम से भुगतान करने के लिए आत्मविश्वास से सशक्त बनाने के उद्देश्य से क्रिकेट के दिलचस्प उदाहरणों का उपयोग किया गया है। एक उदाहरण में क्रिकेट के बल्ले की चौड़ाई की तुलना चार सेंटीमीटर की सीमा से की गई है, जिसके भीतर संपर्क रहित लेनदेन हो सकते हैं, जिससे संपर्क रहित भुगतान को समझना आसान हो जाता है और उनकी सुरक्षा के बारे में गलतफहमियों को दूर किया जाता है। एक अन्य उदाहरण हास्यपूर्ण तरीके से चार्जबैक की तुलना निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) से करती है, जो क्रिकेट में एक तकनीकी आधारित प्रणाली है जो मैदान पर अंपायरों को सटीक निर्णय लेने में मदद करती है।
मास्टरकार्ड साउथ एशिया के डिवीजन प्रेसिडेंट गौतम अग्रवाल ने कहा, “पेमेंट्स का पावरप्ले’ कैंपेन भारत में कॉमर्स को नया रूप देने की एक पहल है, जो कार्डधारकों को अत्यधिक सुविधाजनक, सुरक्षित और फायदेमंद डिजिटल भुगतान विकल्पों की ओर जाने के लिए प्रोत्साहित करती है। क्रिकेट देश भर में उपभोक्ताओं के लिए एक प्रमुख रुचि का बिंदु है, इसलिए मास्टरकार्ड ने भारत के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक, एमएस धोनी को कार्ड के उपयोग के लाभों को आम लोगों तक पहुँचाने के लिए शामिल किया है। इस पहल के अंतर्गत, कार्ड भुगतान के बारे में गलतफहमियों को दूर करने, कार्ड नियंत्रण सेटिंग्स के उपयोग को बढ़ावा देने और टोकनाइज्ड लेनदेन के फायदों के बारे में व्यापक जागरूकता उत्पन्न करने में मदद मिलेगी,”
ये विज्ञापन टेलीविजन और डिजिटल चैनलों पर प्रमुख टीवी शो, यूट्यूब और ओटीटी प्लेटफार्मों के साथ कंटेट इंटीग्रेशन के माध्यम से, साथ ही खुदरा सक्रियता, अभिनव ओओएच और सोशल मीडिया चैनलों पर प्रसारित होंगे।
‘पेमेंट्स का पावरप्ले’ कैंपेन के तहत, मास्टरकार्ड ने ‘स्कोर क्या है’ नामक एक पहल भी शुरू की है, जिसका उद्देश्य इस त्योहार के मौसम में कार्डधारकों को संपर्क रहित भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित करना है, ताकि वे रोमांचक पुरस्कार जीत सकें। सबसे अधिक संपर्क रहित लेनदेन करने वाले व्यक्ति को धोनी के साथ एक दोस्ताना क्रिकेट मैच खेलने का अवसर मिलेगा।
यह कैंपेन त्योहारों के मौसम की शुरुआत के साथ समयबद्ध किया गया है, जो अक्टूबर से शुरू होता है। मास्टरकार्ड इकोनॉमिक्स इंस्टीट्यूट की हालिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले साल, त्यौहारी लेनदेन नियमित दिनों की तुलना में 200% से अधिक बढ़ गए। मेट्रो के अलावा, समृद्धि, डिजिटल अपनाने, और वित्तीय समावेशन में वृद्धि ने विशेष रूप से टियर 2 शहरों को लाभान्वित किया है। दीवाली के दौरान, इंदौर, उदयपुर और लखनऊ जैसे शहरों में दैनिक खर्च 190% से अधिक बढ़ गया, जो दिल्ली और मुंबई जैसे मेट्रो शहरों में देखी गई 120% वृद्धि से काफी अधिक है।
भारत की धड़कन के प्रति प्रतिबद्ध, मास्टरकार्ड का लक्ष्य लाखों भारतीयों के लिए कार्ड भुगतान को एक पसंदीदा विकल्प बनाना है, जिससे सेफ, सिक्योर और लाभकारी त्यौहारी खरीदारी का अनुभव सुनिश्चित हो सके।
कैम्पेन के टीवीसी देखने के लिए यहां क्लिक करें: