HIBOX स्कैम की आंच एल्विश के बाद रिया चक्रवर्ती तक पहुंची, दिल्ली पुलिस ने जारी किया नोटिस…

HIBOX एप स्कैम मामले में दिल्ली पुलिस IFSO यूनिट ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को नोटिस जारी किया है। रिया ने विज्ञापन के जरिए लोगों को एप में निवेश करने के लिए मोटिवेट किया था।

एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर आरोप है कि उन्होंने विज्ञापन के जरिए लोगों को HIBOX एप में निवेश करने के लिए प्रेरित किया था। रिया के HIBOX एप के विज्ञापन का वीडियो भी सामने आया है।

यूट्यूबर एल्विश यादव से भी पूछताछ

वहीं इससे पहले दिल्ली पुलिस ने यूट्यूबर एल्विश यादव (Youtuber Elvish Yadav) को भी पूछताछ के लिए बुलाया था। साइबर सेल यानी IFSO यूनिट ने इस धोखाधड़ी के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। HIBOX APP 500 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में जल्द दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल IFSO यूनिट ED को लेटर भेजेगी।

IFSO यूनिट ने आरोपी के चार बैंक खातों में मौजूद 18 करोड़ रुपये भी सीज किए गए हैं। इस एप्लीकेशन में आरोपी निवेशकों को गारंटेड रिटर्न देने का लालच देते थे। इस मामले में कुल 151 शिकायतें मिली थी और लगभग 500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी सामने आयी है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स / यूट्यूबर्स जिन्होंने ऐप को प्रमोट किया उन्हें नोटिस जारी किये हैं।

HIBOX APP के जरिए करीब 300 लोगों की ठगी

गिरफ्तार आरोपी जिसकी पहचान जे. शिवराम के रूप में हुई है उसने इस हाइबॉक्स एप्लीकेशन के जरिये करीब तीस हजार लोगों को ठगा है। आरोपी निवेशकों को जमा की गई रकम पर 1 परसेंट से लेकर 5 परसेंट तक का दैनिक ब्याज देने का वादा किया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस धोखाधड़ी में निवेशकों को 1% से 5% तक की दैनिक ब्याज दर के झूठे लालच देकर ज्यादा रिटर्न का वादा किया गया था। कई पीड़ितों को सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यूट्यूबर्स ने इस ऐप में निवेश करने के लिए इंस्पायर किया था।