नशा मुक्ति रथ का शुभारंभ, गाँव-गाँव में करेगा नशा मुक्ति के लिए प्रचार

विधायक लता उसेण्डी ने नशा मुक्ति रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना


कोंडागांव,05 अक्टूबर 24 (वेदांत समाचार)
। 02 अक्टूबर से 08 अक्टूबर तक चलने वाली मद्य निषेध सप्ताह के तहत नशा मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत “नशा मुक्ति रथ” को आज जिले के विकास नगर स्थित नगर पालिका ऑडिटोरियम से कोण्डागांव विधायक लता उसेण्डी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

यह रथ जिले के सभी जनपद पंचायतों और ग्राम पंचायतों तक पहुँचकर नशे के दुष्प्रभावों के बारे में लोगों को जागरूकता करेगा। यह अभियान समाज कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा संचालित नशा मुक्त भारत अभियान का हिस्सा है, जिसके अंतर्गत जिले में नशामुक्ति केंद्रों का संचालन किया जा रहा है। इन केंद्रों में निःशुल्क भोजन, आवास, और चिकित्सा सुविधाएँ प्रदान की जाती हैं। नशे की रोकथाम के लिए जिले में अब तक 100 भारत माता वाहिनी योजना समूहों का गठन किया गया है और 50 वालंटियर्स का चयन किया गया है, जो नशा मुक्ति अभियान में सक्रिय रूप से सहयोग कर रहे हैं। नशा मुक्ति रथ गाँव-गाँव जाकर नशे के दुष्प्रभाव और उसके रोकथाम के उपायों के बारे में जानकारी देगा, जिससे लोगों को इस समस्या से उबरने में सहायता मिल सकेगी। इस अवसर पर सुश्री लता उसेण्डी ने अपने संबोधन में नशा मुक्त समाज के निर्माण पर जोर दिया और लोगों से इस अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेने की अपील की। साथ ही कलेक्टर कुणाल दुदावत ने नशामुक्ति केंद्र की सेवाओं और नशे के दुष्प्रभाव की जानकारी देते हुए नशे से दूर रहने की अपील की।

इस अवसर पर दीपेश अरोरा, नगर पालिका उपाध्यक्ष जसकेतु उसेण्डी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविनाश भोई, उप संचालक समाज कल्याण विभाग ललिता लकड़ा, जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी एवं युवोदय की टीम उपस्थित थे।