प्रधानमंत्री आवास योजना: बुधराम के पक्के मकान का सपना हुआ साकार

  जांजगीर-चांपा 4 अक्टूबर 2024/ प्रत्येक व्यक्ति का एक सपना होता है कि स्वयं के लिए एक पक्का घर हो और इसी सपने को साकार करने मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की सुशासन की सरकार आवासहीन परिवारों को पक्की छत देने के लिए संकल्पित है। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के सार्थक पहल से राज्य के लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का शत प्रतिशत लाभ मिल रहा है।
  इसी कड़ी में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ जिले के पामगढ़ विकासखंड विकासखण्ड के ग्राम पंचायत लोहरसी के निवासी बुधराम पटेल को मिला। वे बताते हैं कि पहले उनका मकान मिट्टी और खप्पर का होने के कारण उन्हें बरसात के दिनों में छत से पानी टपकना, सीलन आना जैसी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता था। उन्होंने बताया की उन्हें एक दिन प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में पता चला जिससे उनके मन में पक्के आवास के सपने को लेकर एक नई उम्मीद मिली और उन्होंने पक्के आवास के लिए आवेदन किया और कुछ दिनों बाद उनका आवेदन आवास निर्माण के लिए स्वीकृत हो गया।
  अब आवास आबंटित होने पर बुधराम ने अपने स्वयं का आवास निर्माण किया। जिससे वे खुशी-खुशी जीवन-यापन कर रहे हैं। उनकी स्वयं की मेहनत से मात्र गुजारा बस हो पाता था। वे बताते हैं कि जब से आवास मिला है उनका परिवार भी बहुत खुश हैं और अब वे निश्चिंत होकर मजदूरी के लिए बाहर जाते हैं। बुधराम  कुमार और इनके परिवार वालों ने योजना से उन जैसे गरीब व्यक्ति को पक्का आवास मिलने पर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है।

स/क्र