वीमेंस टी20 विश्व कप 2024 में बिना सैलरी के खेल रही हैं पाक खिलाड़ी…, जानें क्या है पूरा मामला

नईदिल्ली : वीमेंस टी20 विश्व कप 2024 का आगाज हो चुका है. इसमें पाकिस्तान का पहला मैच श्रीलंका से है. इस बीच एक हैरान करने वाली खबर सामने आयी है. पाकिस्तान की महिला खिलाड़ियों को पिछले चार महीने से सैलरी नहीं मिली है. वे बिना सैलरी के ही खेल रही हैं.खिलाड़ियों को जून 2024 से अभी तक बोर्ड ने सैलरी नहीं दी है. इस पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जवाब भी दिया है. बोर्ड ने कहा है कि इस पर अभी काम किया जा रहा है.

खबर के मुताबिक पाकिस्तान की महिला खिलाड़ी बिना सैलरी के ही टी20 विश्व कप में हिस्सा ले रही हैं. महिला खिलाड़ियों का कॉन्ट्रैक्ट अगस्त 2023 से चल रहा है. यह जून 2025 तक चलेगा. लेकिन जून 2024 से अभी तक सैलरी नहीं मिली है. बोर्ड ने कहा है कि सैलरी को लेकर काम चल रहा है. जितना जल्दी होगा, उतना जल्दी सैलरी दे दी जाएगी. 

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को ट्रेनिंग कैम्प के दौरान अगर खाना और रहने की व्यवस्था दी जाती है तो उन्हें डेली अलाउंस नहीं मिलता है. उन्हें मुल्तान में ट्रेनिंग के दौरान यह नहीं मिला. लेकिन सपोर्ट स्टाफ को दैनिक भत्ता जरूर दिया गया था. अहम बात यह है कि महिला खिलाड़ियों के साथ-साथ पुरुष खिलाड़ियों की सैलरी भी पिछले चार महीनों से नहीं आयी है. 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड दुनिया का चौथा सबसे अमीर बोर्ड है. लेकिन पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर्स को इस समय फुल मेंबर्स के नेशन में सबसे कम सैलरी मिल रही है. वहीं भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की महिला खिलाड़ियों को पुरुष खिलाड़ियों के समान ही मैच फीस दी जाती है. 

बता दें कि वीमेंस टी20 विश्व कप 2024 का आगाज हो चुका है. इसमें पाकिस्तान का पहला मैच श्रीलंका से है. यह मुकाबला शारजाह में खेला जा रहा है. पाकिस्तान का भारत से 6 अक्टूबर को सामना होगा. यह मुकाबला दुबई में आयोजित होगा. इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 20 अक्टूबर को खेला जाएगा.