INDW vs NZW: भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती, हरमनप्रीत-शेफाली की खराब फॉर्म से बढ़ेंगी टीम इंडिया की मुश्किलें!

नईदिल्ली : वीमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो चुका है. शुक्रवार को हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज करेगी. भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती होगी. दोनों टीमों के बीच मुकाबला भारतीय समयनुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा. भारतीय टीम को पहली टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी की तलाश है. हालांकि, अब तक टीम इंडिया 2 बार फाइनल में पहुंची है, लेकिन हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन इस बार टीम इंडिया टाइटल अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए ओपनर शेफाली वर्मा और कप्तान हरमनप्रीत कौर की खराब फॉर्म टेंशन बढ़ाने वाली है. इन दोनों दिग्गजों का हालिया फॉर्म निराशाजनक रहा है. इसके अलावा स्मृति मंधाना खराब फॉर्म से जूझ रही है. आंकड़े बताते हैं कि टी20 इंटरनेशनल में शेफाली वर्मा ने महज 25 की एवरेज से रन बनाए हैं. वहीं, वेस्टइंडीज के खिलाफ वॉर्म अप मैच में शेफाली वर्मा 7 रन बनाकर पवैलियन लौट गई. साथ ही भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर का खराब फॉर्म टीम इंडिया के लिए शुभ संकेत नहीं है.

आंकड़े बताते हैं कि साल 2019 के बाद हरमनप्रीत कौर टी20 फॉर्मेट में 120 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाली इकलौती बल्लेबाज हैं. वहीं, पिछले दिनों हरमनप्रीत कौर द वीमेंस हंड्रेड और वीमेंस बिग बैश में अनसोल्ड रहीं. भारतीय कप्तान पर टीमों ने दिलचस्पी नहीं दिखाई. इसके अलावा वीमेंस प्रीमियर लीग में हरमनप्रीत कौर का फॉर्म निराशाजनक रहा. हालांकि, भारतीय फैंस को अपने कप्तान से न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. अब यह देखना मजेदार होगा कि हरमनप्रीत कौर उम्मीदों पर कितनी खड़ी उतर पाती हैं?