100 Rupees के नोट को लेकर RBI ने जारी किया नया नियम, अगर आपके पास भी हो तो जान ले ये बात

03 अक्टूबर 24 100 Rupees के नोट को लेकर RBI ने जारी किया नया नियम अपडेट अगर आपके पास भी हो तो जान ले ये बात। मिली जानकारी के मुताबित बताया जा रहा की अगर सोशल मीडिया पर हर दिन कुछ ना कुछ खबरें बड़े ही तेजी से फेमस होती जा रही। ऐसे में आप सभी को बता दें कि एक खबर सोशल मीडिया पर तेजी से फेमस होती जा रही।अब rbi जल्द ही 100 के पुराने नोट वापस ले लेंगे।

बताया जा रहा की अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर्स ने पोस्ट में ₹100 के एक पुराने नोट की photo भी पोस्ट की थी। जिसके साथ लिखे गए थे कि ये पुराना 100 का नोट जल्द ही rbi के दौरान वापस लिए जायेगे। अब rbi ने नोट भी चेंज की आखिरी तारीख बताई गयी।

100 Rupees Note फेमस खबर का ये है सच

जानकारी के मुताबित बताया जा रहा की फैक्ट चेक में ये वायरल दवा पूरी और से गलत बताये जा रहे।जिसमे rbi सरकार की ओर से ऐसा कोई सर्कुलर जारी नहीं करेगी। जो rbi की ओर से ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं हुआ। जिसमें बताए जा रहा की अब 100 के पुराने नोट rbi के दौरान वापस लिए जायेगे।

बताया जा रहा की अब वायरल दावे की सच्चाई जानने के लिए हमें इससे जुड़ी पूरी खबर को Google पर सर्च किया।जिससे किसी भी प्लेटफार्म पर ऐसी कोई खबर नहीं मिली। जिसके बाद हमने rbi के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दावा भी किया जायेगा।