सम्पूर्णता अभियान लक्ष्यों को प्राप्त करने का महत्वपूर्ण कार्यक्रम : संबित मिश्रा

बीजापुर 03 अक्टूबर 24 (वेदांत समाचार)। नीति आयोग द्वारा संचालित आकांक्षी जिला एवं ब्लॉक में आयोजित सम्पूर्णता कार्यक्रम का गांधी जयंती के अवसर पर समापन हुआ। इस अवसर पर कलेक्टर संबित मिश्रा ने सम्पूर्णता अभियान के 6 संकेतकों पर उत्कृष्ठ कार्य करने वाले विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित करते हुए बधाई दिया और भविष्य में बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, जिला पंचायत सदस्य बी पुष्पा राव,  हेमंत रमेश नंदनवार सीईओ जिला पंचायत एवं डिप्टी कलेक्टर तथा नोडल अधिकारी उत्तम सिंह पंचारी विशेष तौर पर उपस्थित रहे। जिला कार्यालय के इंद्रावती सभाकक्ष में आयोजित सम्पूर्णता कार्यक्रम के समापन समारोह में कलेक्टर संबित मिश्रा ने कहा कि आकांक्षी जिला कार्यक्रम बीजापुर और आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम उसूर में विषम परिस्थितियों के बावजूद नीति आयोग के 6 संकेतकों में 4 संकेतकों पर शत प्रतिशत सफलता हासिल करना एक उपलब्धि है और इसके लिए सभी विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी बधाई के पात्र हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा उच्च रक्तचाप, मधूमेह, टीकाकरण, शिक्षा विभाग में पाठ्य पुस्तक वितरण एवं विद्युतीकरण, महिला एवं बाल विकास ने पुरक-पोषण वितरण, ग्रामीण आजिविका मिशन ने रिवाल्वींग फन्ड तथा कृषि विभाग ने स्वाईल हेल्थ कार्ड के कार्य में प्रभावी भूमिका निभाई है। आने वाले समय में संकेतक जब परिवर्तित होंगे तब इसी तरह लगन और जिम्मेदारी के साथ हमें अपने जिले और ब्लॉक को बेहतर प्रदर्शन कर दिखाना है।

जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम ने कहा कि आकांक्षी जिला में जिस तरह से स्थानीय सभी विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने निष्ठा के साथ कार्य सम्पादन किया है उसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर आकांक्षी जिला कार्यक्रम एवं आकांक्षी ब्लॉक कार्यक्रम में उत्कृष्ठ योगदान के लिए स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, कृषि विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया गया।