SECL कोरबा में स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 का समापन समारोह संपन्न

कोरबा,02 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। एसईसीएल कोरबा क्षेत्र में गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 का समापन समारोह सीनियर क्रियेशन क्लब में आयोजित किया गया। इस अभियान के तहत 14 सितंबर से 2 अक्टूबर तक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसका उद्देश्य स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाना था।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कोरबा जिले के एसडीएम सरोज महिलांगे ने अपने संबोधन में कहा, “स्वच्छता केवल एक अभियान नहीं है, बल्कि यह हमारी जीवनशैली का हिस्सा बननी चाहिए। सभी सफाई कर्मचारियों की निष्ठा और मेहनत हमें प्रेरणा देती है, और हमें उनके योगदान को हमेशा सम्मान देना चाहिए।”

महाप्रबंधक कोरबा क्षेत्र दीपक पंड्या ने महात्मा गांधी के विचारों और उनके द्वारा दिए गए सत्य, अहिंसा और स्वच्छता के संदेश पर प्रकाश डाला।

समारोह के दौरान 70 सफाई कर्मचारियों को उनकी समर्पित सेवा के लिए सम्मानित किया गया। उन्हें फर्स्ट एड कीट के साथ एक स्मृति चिह्न भेंट कर उनकी कड़ी मेहनत और योगदान की सराहना की गई। क्षेत्रिय चिकित्सा अधिकारी श्रीमती कुमुदनी जेवियर के नेतृत्व में केंद्रीय चिकित्सालय कोरबा की टीम द्वारा सफाई मित्रो का स्वास्थ परिक्षण किया गया।

इसके अलावा, स्कूली बच्चों द्वारा आयोजित निबंध लेखन और स्लोगन प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए गए। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पीडब्लूडी रामपुर से मंजू बाडे, खेलसाय गोंड स्वेच्छा मिश्रा, स्वीटी मिरी एवं भूमिका कबर विकन स्कूल से सौरभ प्रसाद, प्रियांशी जीत, रिचा चक्रवर्ती, हिमानी चौकसी, हरिकेश लदेर इन प्रतियोगिताओं का उद्देश्य बच्चों में स्वच्छता के महत्व को बढ़ावा देना था।

इस समापन समारोह ने सभी उपस्थित लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता और संकल्प को और भी मजबूत किया। आयोजकों ने सभी को इस अभियान को आगे भी जारी रखने और स्वच्छता को प्राथमिकता देने की अपील की।

कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन श्री एस के पी शिन्दे एवं संचालन विनोद सिंह द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विभागाध्यक्ष, श्रमिक प्रतिनिधि, स्कूली बच्चे, सफाई कर्मचारी, और अधिकारी कर्मचारी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।