फूड पायजनिंग नहीं चक्कर के कारण कटोरीनगोई आश्रम की बालिकाओं की तबियत हुई खराब, 3 की बिगड़ी तबियत, एम्बुलेंस आई तो 19 आ गए अस्पताल…सहायक आयुक्त बोले – स्थिति सामान्य, बच्चों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं, अधीक्षिका को जारी करेंगे नोटिस

कोरबा, 02 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। मंगलवार को वनांचल पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक के 50 सीटर आदिवासी कन्या आश्रम कटोरीनगोई में अध्ययनरत 3 बच्चियों की चक्कर के कारण अचानक तबियत खराब हो गई। अधीक्षिका की गैर मौजूदगी में स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने एम्बुलेंस बुलाया तो साथ में डरकर 16 अन्य बच्चे भी बैठकर कटघोरा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आ गए। जहां चिकित्सकों ने स्वास्थ्य परीक्षण कर उपचार किया है। सभी बच्चों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

मौके पर सहायक आयुक्त ,बीईओ,नोडल अधिकारी डटे हैं।जहां चिकित्सक ने फूड पायजनिंग जैसी संभावनाओं से इंकार किया है । मामले में जहां एहतियातन सभी 19 बच्चियों की सेहत पर नजर रखी जा रही है ,वहीं सहायक आयुक्त श्री कांत कसेर ने आश्रम में मौजूद अन्य 31 बच्चियों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिए डॉक्टर की टीम भेज दी है। सहायक आयुक्त ने बताया कि कर्तव्य निर्वहन में लापरवाह प्रभारी अधीक्षिका शुगन्ति भगत को कारण बताओ नोटिस जारी की जाएगी।प्रकरण में जिम्मदारों पर उचित कार्रवाई की बात कही जा रही है।

चक्कर आने से बिगड़ी थी तबियत, स्थिति सामान्य, अधीक्षिका को जारी करेंगे नोटिस

फूड पायजनिंग जैसी घटनाओं से चिकित्सकों ने इंकार किया है। चक्कर आने की वजह से 3 बच्चों की सेहत खराब हुई थी,एम्बुलेंस आने पर डरकर अन्य 16 बच्चियां अस्पताल आ गईं। सभी का उपचार किया गया है। सभी की स्थिति सामान्य है। घटना में कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही पर अधीक्षिका को कारण बताओ नोटिस जारी करेंगे ।

  • श्रीकांत कसेर, सहायक आयुक्त ,आदिवासी विकास कोरबा