महंत नृत्य गोपाल दास के निधन की खबरें हैं झूठी, मीडिया प्रभारी ने दी ये जानकारी…

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष और मणिराम दास छावनी महंत पूज्य नृत्यगोपाल दास के निधन की खबर झूठी

अयोध्या 01अक्टूबर 24 ।   अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष और मणिराम दास छावनी महंत पूज्य नृत्यगोपाल दास के निधन की खबर झूठी निकली। उनके के स्वास्थ्य में सुधार है, वो पिछले पांच दिनों से अपने निवास स्थान मणिराम दास छावनी अयोध्या में ही रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे है। उनके स्वास्थ्य के बारें में अयोध्या व्यूरो ने जानकारी ली तो छावनी की ओर से उन्हें लेकर सोशल मीडिया फैलाई जा रही अफवाहों का खंडन किया गया है और इन्हें बेहद चिंतनीय बताया है।

 मणिराम दास छावनी के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जी की तबीयत में अब सुधार है और वो पिछले एक सप्ताह से छावनी में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं, उन्हें लेकर सोशल मीडिया पर जो खबरें चल रही है वो भ्रामक हैं। 

मणिराम दास छावनी ने किया अफवाहों का खंडन

उन्होंने इन खबरों को चिंताजनक बताया और कहा कि सोशल मीडिया और कुछ अन्य स्थानों पर प्रचार तंत्र के माध्यम से महंत नृत्यगोपाल जी के स्वास्थ्य को लेकर भ्रामक समाचार चलाये जा रहे हैं जो चिंतनीय और खेद पूर्ण हैं. भक्तों और महाराज जी के शिष्यों से अपील है कि वह इस प्रकार के भ्रमपूर्ण कुप्रचारों पर ध्यान ना दें।

बता दें कि बीते दिनों महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ गई है, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद उन्हें तत्काल आईसीयू में भर्ती किया गया था। इलाज के बाद उनकी स्थिति बेहतर हुई तो उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। लेकिन, उनका इलाज चल रहा है वो इन दिनों छावनी में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

मेदांता अस्पताल की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में बताया गया था कि उन्हें यूरिनरी और मुंह के रास्ते कम आहार लेने की समस्या के चलते आईसीयू में भर्ती किया गया था। महंत नृत्य गोपाल दास की उम्र करीब 86 साल है। पिछले कुछ समय से उनकी तबीयत खराब चल रही थी।