40 किलोग्राम गांजा सप्लाई करते 4 आरोपी गिरफ्तार, नशे के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान से मिली सफलता

01अक्टूबर 24 (वेदांत समाचार)। 40 किलोग्राम गांजा सप्लाई करते 4 आरोपी गिरफ्तार, नशे के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान से मिली सफलता

रायपुर: रायपुर पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान रायपुर पुलिस ने नशे के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत चार व्यक्तियों को 40 किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपियों में तीन सप्लायर और एक मध्यप्रदेश का अंतर्राज्यीय क्रेता शामिल हैं।

पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग राधास्वामी नगर में गांजे की सप्लाई के लिए आएंगे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की टीम ने घेराबंदी की और आरोपियों को रंगे हाथ पकड़ा। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ थाना पुरानी बस्ती में एनडीपीएस एक्ट की धारा 20बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर रायपुर पुलिस नशे के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट की विशेष टीम का गठन किया गया है, ताकि नशे की सामाग्री की बिक्री और सप्लाई पर प्रभावी रोक लगाई जा सके।निरीक्षक योगेश कश्यप, प्रभारी निरीक्षक परेश कुमार पाण्डेय, उपनिरीक्षक सतीश कुमार पुरिया, और अन्य पुलिसकर्मियों ने इस अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।यह कार्यवाही नशे के खिलाफ पुलिस की निरंतर प्रयासों का एक और उदाहरण है।

गिरफ्तार आरोपी:

1. **नीरज ताम्रकार** (31 वर्ष), मध्यप्रदेश निवासी

2. **संतोष साहू** (33 वर्ष), गरियाबंद निवासी

3. **इतवारी नागर्ची** (20 वर्ष), रायपुर निवासी

4. **तुलेश्वर साहू** (25 वर्ष), गरियाबंद निवासी

RAIPUR CRIME: संबंधित जानकारी

– नीरज ताम्रकार पूर्व में भी नारकोटिक एक्ट में गिरफ्तार हो चुका है।

– आरोपियों ने बताया कि वे गांजा बलांगीर, उड़ीसा से लाकर रायपुर में सप्लाई करते थे। 

– पुलिस ने आरोपियों के पास से 40 किलोग्राम गांजा और एक चारपहिया वाहन जप्त किया, जिसकी कुल कीमत लगभग 12,50,000 रुपये है।