Korba: मिशन रोड के किनारे से ठेले नहीं हटाए तो नवरात्रि में लगेगा जाम…

कोरबा, 01 अक्टूबर (वेदांत समाचार)। शहर से सर्वमंगला मंदिर जाने वाले मुख्य मार्ग मिशन रोड किनारे ठेले-गुमटी लगे हैं। आमजन के पैदल चलने के लिए पेवर ब्लॉक लगाकर फुटपाथ बनाने के बाद भी अतिक्रमण कर लिया गया है। इन्हें हटाया नहीं गया तो नवरात्रि के दौरान मार्ग पर जाम लगेगा।

शहर में हर प्रमुख मार्गो के किनारे अतिक्रमण की बाढ़ आ गई है। जहां जिसे जगह मिल रही है, ठेले-गुमटी लगाकर दुकानदारी शुरू कर रहे हैं। इस कारण सड़क पर यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है। शहर से सर्वमंगला मंदिर जाने वाले मिशन रोड पर भी करीब 2 दशक से ऐसा ही हाल है, जहां मार्ग के किनारे रेलवे ट्रैक के करीब फल मार्केट की तरह एक कतार से 8-10 फल के ठेले लग रहे हैं। वहीं आगे नाश्ता, पान की दुकान भी लग गई है। सुबह से रात तक चलने वाले इन ठेले-गुमटी के कारण लोग सड़क पर ही वाहन खड़े कर खरीदारी करने पहुंच जाते हैं।

मार्ग से पश्चिम क्षेत्र कुसमुंडा, गेवरा-दीपका, हरदीबाजार व बांकीमोंगरा क्षेत्र से करीब 10 हजार लोगों की प्रतिदिन शहर के लिए आवाजाही होती है। इस कारण मिशन रोड पर अक्सर जाम लगता है। नगर निगम ने इसी माह सड़क के किनारे पैदल चलने वाले राहगीरों के लिए पेवर ब्लॉक लगाकर फुटपाथ बनाया, लेकिन उसपर ही अतिक्रमण कर दुकानें सजा ली गई है। जिम्मेदार नगर निगम के अधिकारियों ने अब तक अतिक्रमण हटाना तो दूर नोटिस भी नहीं थमाया है।

2 दिन बाद नवरात्रि शुरू हो रही है। इस दौरान सर्वमंगला मंदिर में दर्शन के लिए बड़ी संख्या में शहर से श्रद्धालु पहुंचेंगे, जो मिशन रोड से होकर आवाजाही करेंगे। ऐसे में समय रहते अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो नवरात्रि में श्रद्धालुओं व राहगीरों को जाम से परेशान होना पड़ेगा।

अतिक्रमण पर कार्रवाई के लिए लिखेंगे पत्र:

एएसपी नेहा वर्मा के मुताबिक त्योहारी सीजन के दौरान शहर की सड़कों पर जाम की स्थिति नहीं हो, इसके लिए नगर निगम को सड़क किनारे से अतिक्रमण हटवाने पत्र लिखेंगे।