ढाई हजार किलो गांजा जलाया फैक्ट्री में, 83 हजार टेबलेट किए नष्ट

बिलासपुर 01अक्टूबर 24 (वेदांत समाचार)। रेंज के सभी थानों में जब्त गांजा और नशीले पदार्थों को सोमवार की सुबह मोहतराई स्थित फैक्ट्री में नष्ट कर दिया गया। इस दौरान करीब 2588 किलो गांजा फैक्ट्री भट्ठी में झोंका गया। साथ ही करीब 93 हजार टेबलेट नष्ट किए गए।एएसपी अर्चना झा ने बताया कि जिन मामलों का न्यायालय से निराकरण हो चुका है ऐसे प्रकरण में जब्त नशीले पदार्थों को नष्ट करने रेंज स्तरीय समिति बनाई गई है।

समिति के अध्यक्ष आइजी डा संजीव शुक्ला हैं। इसमें सदस्य के रूप में एसपी रजनेश सिंह, कोरबा एसपी सिद्धार्थ तिवारी और क्षेत्रीय पर्यावरण अधिकारी हैं। उन्होंने बताया कि बिलासपुर जिले के 72 मामलों में जब्त नशीले पदार्थों को नष्ट करने के निर्देश मिले। इसके अलावा कोरबा जिले के 96, जांजगीर-चांपा के 37, मुुुंगेली के 13, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के 35, सारंगढ़ बिलाईगढ़ के 10, सक्ती जिले के 12 मामलों में जब्त नशीले पदार्थों को नष्ट किया जाना था।

समिति ने सोमवार को रेंज के सभी थानों से लाए नशीले पदार्थों को मोहतराई स्थित एक फैक्ट्री में नष्ट कर दिया गया है। इसमें 2588 किलो गांजा, 367 गांजा के पौधे, तीन ग्राम ब्राउन शुगर, 440 ग्राम चरस, चार ग्राम एमडीएमए, एक हजार 271 नग प्रतिबंधित सिरप, 93 हजार 641 नशीले टेबलेट और पांच हजार 638 नशीले इंजेक्शन के एंपुल को नष्ट किया गया है।