तस्करों से लकड़ी खरीदकर घर पर बनाता था फर्नीचर, बढ़ई गिरफ्तार

बिलासपुर, 01 अक्टूबर । सीपत सर्किल के भरुवाडीह परिसर अंतर्गत पोड़ी (अमहापारा) में छापामार कार्रवाई करते हुए बढ़ई को गिरफ्तार किया है। बढ़ई तस्करों से लकड़ी खरीदकर घर पर फर्नीचर बनाकर बेचता था। वन विभाग को बढ़ई के पास सागौन चिरान, बल्ली व निर्माणाधीन दीवान, टेबल भी मिला है। टीम ने रमदा मशीन भी जब्त की है।

मुखबिर से सूचना मिली कि गांव में रहने वाला रिखी राम यादव भारी मात्रा में वनोपज रखा है और बिना अनुमति रमदा मशीन भी चला रहा है। इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए उच्चाधिकारियों ने कार्रवाई के निर्देश दिए। इस टीम ने दबिश दी। रिखीराम के घर पर भारी मात्रा में बीजा व सागौन के चिरान, बल्ली, दो एचपी की रमदा मशीन, निर्माणाधीन एक दीवान, एक डेस्क टेबल मिला। उसके पास किसी तरह का दस्तावेज नहीं था। इसलिए टीम ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

इसके अलावा मशीन व वनोपज को भी जब्त करने की कार्रवाई की गई। इसके बाद पूछताछ करने में यह बात सामने आई कि वह वनोपज किसी हरी नाम के व्यक्ति से खरीदता है। हरी समूह के साथ जंगल से कटाई कर सप्लाई करता है। उसके खिलाफ भी विभाग कार्रवाई करने की तैयारी में हैं। इस कार्रवाई में सीपत सर्किल फारेस्ट आफिसर अजय बेन, परिसर रक्षक भरूवाडीह सचिन राजपूत, परिसर रक्षक मंजूरपहरी राजकुमार चेलकर, वन प्रबंधन समिति अध्यक्ष प्यारेलाल बिंझवार, सुरक्षा श्रमिक रामदयाल खरे, संजय कुर्रे एवं अजय कुर्रे शामिल रहे।