फोर्ब्स इंडिया स्मॉल बिज़नेस समिट में सम्मानित होने वाला मध्य प्रदेश का एकमात्र शिक्षा संस्थान बना डिजिटल गुरुकुल

इंदौर, 30 सितंबर 2024: इंदौर स्थित मध्य प्रदेश की प्रमुख डिजिटल मार्केटिंग एकेडमी डिजिटल गुरुकुल को फोर्ब्स इंडिया स्मॉल बिज़नेस समिट में सम्मानित किया गया है। इस प्रतिष्ठित मंच पर सम्मानित होने वाले मध्य प्रदेश के एकमात्र संस्थान के रूप में डिजिटल गुरुकुल ने डिजिटल मार्केटिंग शिक्षा में उत्कृष्टता की एक नई मिसाल पेश की है, जो छात्रों और प्रोफेशनल्स को आज की डिजिटल फर्स्ट इकोनॉमी के लिए अत्याधुनिक कौशल प्रदान कर रहा है।

फोर्ब्स इंडिया स्मॉल बिज़नेस समिट का विषय “एमएसएमई प्रदेश का उदय: नई पीढ़ी के छोटे व्यवसायों के लिए अग्रणी विकास मॉडल” था, जिसके माध्यम से प्रमुख नीति निर्माताओं, उद्योग जगत के दिग्गजों और इनोवेटर्स को एमएसएमई क्षेत्र के भविष्य पर चर्चा करने के लिए साझा मंच प्रदान किया गया। मध्य प्रदेश ने पिछले दो दशकों में निर्यात में 1000% की वृद्धि देखी है, जिसका प्रमुख कारण छोटे और मध्यम उद्यम हैं। डिजिटल गुरुकुल को मिला यह सम्मान दर्शाता है कि, संस्थान क्षेत्र के व्यवसायिक परिदृश्य में इनोवेशन और ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक डिजिटल मार्केटिंग स्किल्स प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

डिजिटल गुरुकुल के पार्टनर और हेड ट्रेनर पवन त्रिपाठी ने यह पुरस्कार मध्य प्रदेश सरकार के पीएचई सचिव श्री पी. नरहरि आईएएस और फोनपे के पेमेंट गेटवे हेड अंकित गौर से प्राप्त किया।

इस मान्यता पर खुशी जाहिर करते हुए पवन त्रिपाठी ने कहा, “यह पुरस्कार डिजिटल गुरुकुल द्वारा मध्य प्रदेश के एमएसएमई क्षेत्र के भविष्य को शिक्षा के माध्यम से बदलने के प्रभाव का प्रतीक है। हमें यह सम्मान प्राप्त करने पर गर्व है और हम डिजिटल युग में सफल होने के लिए व्यक्तियों को आवश्यक स्किल्स प्रदान करना समर्पित भाव से जारी रखेंगे।”

डिजिटल गुरुकुल के संस्थापक और सीईओ, डॉ. राज पधियार ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, “मध्य प्रदेश का एकमात्र संस्थान होने के नाते जिसे इस प्रतिष्ठित मंच पर मान्यता मिली है, यह हमारे लिए एक बहुत बड़ा मील का पत्थर है। हमारा ध्यान हमेशा व्यावहारिक और उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने पर रहा है, और यह सम्मान हमें अपने इस मिशन को और आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करता है।”

डिजिटल गुरुकुल अपनी यात्रा को जारी रखते हुए, छात्रों, प्रोफेशनल्स और एमएसएमई को इनोवेटिव डिजिटल मार्केटिंग शिक्षा के माध्यम से उनका जीवन बदलने के लिए तत्पर है।