KORBA : माडर्न काॅलेज में विद्यार्थियों के लिए -‘‘पर्सनैलटी डेवलेपमेन्ट सेमीनार‘‘ का आयोजन



कोरबा, 28 सितम्बर (वेदांत समाचार) I माडर्न काॅलेज ऑफ मैनेजमेंट एण्ड इन्फोरमेंशन टेक्नोलाॅजी, कोरबा महाविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए पर्सनैलटी डेवलेपमेन्ट सेमीनार कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसके मोटिवेश्नल ट्रेनर श्री उल्लास नायर तथा महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. हाशिम सईद ने विद्यार्थियों को पर्सनैलटी डेवलेपमेन्ट की विस्तृत जानकारी दी।

ट्रेनर श्री उल्लास नायर ने अपनी उपलब्धियों एवं कैरियर के सफर का साझा किया। उन्होने विद्यार्थियों को बताया कि किस तरह हम अपने व्यवहार एवं बोलचाल में परिवर्तन करें, बौद्धिक क्षमता का विकास कर सकते है। अपनी भावनाओं को नियंत्रित कर अपने कार्य क्षेत्र में सफलता प्राप्त कर सकेगे। अल्पकालिक सौन्दर्य के बहकावे में न आने एवं अपने जीवन के मूल लक्ष्य की प्राप्ती तक बिना भटके पथ पर डटे रहने के कई गुर सिखायें। ट्रेनर उल्लास नायर की सहयोगी टेªनर मिस शालू चैधरी ने विद्यार्थियों को स्वय में अनुशासन के महत्व तथा जीवन में सफलता हासिल करने हेतु अनुशासन की उपयोगिता को समझाया। हर सफल व्यक्ति अपने जीवन में अपनाये हुए अनुशासन से ही प्रगति को प्राप्त करता है।


माडर्न काॅलेज ऑफ मैनेजमेंट एण्ड इन्फोरमेंशन टेक्नोलाॅजी, कोरबा महाविद्यालय इस तरह के सेमिनार का आयोजन समय-समय पर करता रहता है जिससे विद्यार्थियों को अपनी पर्सनैलटी सुधारने का अवसर मिलता है। आज के इस प्रतियोगिता प्रधान विश्व में केवल डिग्रीयों के बलबूते पर रोजगार पाना मुशकिल है। सर्वागींण विकास के द्वारा ही युवा एक अच्छे पैकेज की नौकारी का सपना सच कर सकते है। माडर्न कालेज इसी सपने को सच करने में विद्यार्थियों की मदद इस प्रकार के सेमिनार आयोजित कर करता है।

यह सेमिनार दो पालियों में आयोजित किया गया ताकि अधिक से अधिक विद्यार्थी इसका लाभ उठा सकंे। इस सेमिनार में बी.सी.ए., बी.बी.ए., बी.काॅम, बी.एससी, डीसीए, पीजीडीसीए, पीजीडीबीएम, एम.काॅम, एमएसडब्लू एवं एम.एससी के विद्यार्थी सम्मलित थे। इस कार्यक्रम सफल आयोजन में संचालन सहायक प्राध्यापिका श्रीमती एस.मुखर्जी एवं विशेष सहयोग श्री गजेन्द्र प्रसाद ने प्रदान किया।