जांजगीर-चांपा पुलिस की बड़ी कार्रवाई: ट्रेक्टर लोन किस्त के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर, 28 सितंबर 2024 (वेदांत समाचार) I जांजगीर-चांपा पुलिस ने एक बड़ी धोखाधड़ी का मामला उजागर करते हुए आरोपी राहुल यादव को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने ट्रेक्टर लोन किस्त पटाने के नाम पर एक महिला से लाखों रुपये की धोखाधड़ी की थी।

प्रार्थिया श्रीमती अच्छेमति साहू ने श्रीराम फायनेंस लिमिटेड जांजगीर से ट्रेक्टर वाहन खरीदने के लिए फायनेंस लिया था। आरोपी राहुल यादव, जो श्रीराम फायनेंस लिमिटेड जांजगीर में फील्ड आफिसर के रूप में काम करता था, ने प्रार्थिया को झांसे में लेकर लोन किस्त के नाम पर 1,56,000 रुपये लिए थे।

आरोपी राहुल यादव ने प्रार्थिया को बताया कि लोन क्लोज करने के लिए 1,56,000 रुपये देने होंगे। प्रार्थिया ने आरोपी को 90,000 रुपये दिए थे। इसके बाद आरोपी ने प्रार्थिया को फर्जी लोन क्लोजर रिपोर्ट दिखाया और कहा कि लोन क्लोज हो गया है। लेकिन वास्तव में आरोपी ने लोन किस्त का पैसा अपने उपयोग में खर्च कर लिया था।

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक जांजगीर चांपा श्री विवेक शुक्ला के निर्देशन में आरोपी राहुल यादव को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के खिलाफ धारा 420, 467, 468 भादवि के तहत कार्रवाई की गई है और उसे न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

सराहनीय योगदान

इस मामले में थाना प्रभारी जांजगीर निरी प्रवीण कुमार द्विवेदी, प्रआर मो. तोफिक और आर दिलीप सिंह का सराहनीय योगदान रहा।