स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत SECL द्वारा किया गया 100 सफाई मित्रों का सम्मान

बिलासपुर कलेक्टर अवनीश कुमार शरण के मुख्य आतिथ्य एवं सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा की अध्यक्षता में हुआ आयोज

बिलासपुर, 28 सितम्बर (वेदांत समाचार) भारत सरकार के स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 के अंतर्गत एसईसीएल द्वारा दिनांक 28 सितंबर 2024 को सफाई मित्र सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।
आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में बिलासपुर कलेक्टर अवनीश कुमार शरण उपस्थित रहे वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने की। समारोह में एसईसीएल में सेवाएँ दे रहे 100 सफाईकर्मियों को उपहार देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कलेक्टर श्री शरण ने स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत एसईसीएल द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की साथ ही सफाई मित्रों की कल्याण की दिशा में किए जा रहे कार्यों की भी प्रशंसा की। उन्होने कहा अभियान को जन-जन तक पहुँचाने में एसईसीएल महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होने सभी से अनुरोध किया कि हम सभी को स्वच्छता के प्रति छोटे-छोटे प्रयासों से भारत को एक स्वच्छ और विकसित देश बनाने में अपना योगदान देना होगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे एसईसीएल सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने कहा कि इस वर्ष की थीम के अनुरूप हम सभी को अपने स्वभाव एवं संस्कार में स्वच्छता को आत्मसात करने का प्रण लेना होगा। हर एक व्यक्ति को स्वच्छता के प्रति खुद तो जागरूक रहना ही है साथ में अपने आसपास के लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का प्रयास करना है।

आयोजित कार्यक्रम में सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा द्वारा सभी उपस्थितों को स्वच्छता के लिए श्रमदान करने के लिए स्वच्छता शपथ भी दिलाई गयी।

कार्यक्रम में जिला प्रशासन की ओर से अमित कुमार, आयुक्त, नगर पालिका निगम, बिलासपुर, आरपी चौहान, सीईओ जिला पंचायत, बिलासपुर, पीयूष तिवारी, एसडीएम, बिलासपुर एवं एसईसीएल से निदेशक तकनीकी (संचालन) एसएन कापरी, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) फ्रैंकलिन जयकुमार, निदेशक (कार्मिक) बिरंची दास, मुख्य सतर्कता अधिकारी हिमांशु जैन का विशिष्ट आतिथ्य रहा।

विदित हो कि एसईसीएल द्वारा दिनांक 14 सितंबर से 2 अक्टूबर तक “स्वच्छता ही सेवा” अंतर्गत विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं जिसमें सार्वजनिक स्थानों विशेषकर नदियों को साफ करने के लिए विशेष सफाई अभियान चलाए जा रहे हैं। साथ ही बच्चों में अभियान के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए स्वच्छता की पाठशाला एवं नुक्कड़ नाटकों का भी आयोजन किया जा रहा है।