मुंगेली पुलिस की बड़ी कार्रवाई: सोने की चेन चोरी करने वाली महिला गिरोह का पर्दाफाश

मुंगेली, 26 सितंबर (वेदांत समाचार)।पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के निर्देशन में थाना सरगांव पुलिस ने एक महिला गिरोह को गिरफ्तार किया है, जो भीख मांगते हुए लोगों को चकमा देकर सोने की चेन चोरी करती थीं।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि 21 सितंबर 2024 को शत्रुहन सिंह नामक व्यक्ति ने थाना सरगांव में रिपोर्ट दर्ज कराई कि तीन-चार महिलाएं उसके दुकान के पास आईं और भीख मांगने लगीं। जब वह उन्हें पैसे देने लगा, तो एक महिला ने उसके पीठ और गर्दन को छूकर उसकी सोने की चेन चोरी कर ली।

थाना सरगांव पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने आसपास के इलाकों में जानकारी इकट्ठा की और सीसीटीवी फुटेज की जांच की।

पुलिस ने चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है, जिनमें नीरा सांवरा (35), सुमित्रा सांवरा (40), ललिता (35) और मानकी (32) शामिल हैं। सभी आरोपी बलौदाबाजार की निवासी हैं।

बरामदगी:

पुलिस ने पीड़ित की 19.940 ग्राम वजनी सोने की चेन बरामद की है।

आरोपियों के खिलाफ अपराध धारा 303(2) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया है और उन्हें न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह राजपूत, सउनि अजय चौरसिया, सउनि मधुकर रात्रे, प्रधान आरक्षक अशोक कौशिक, आरक्षक 159 राहुल यादव, आरक्षक 388 भंवर लाल, आरक्षक 103 पंकज निर्णजक और महिला आरक्षक 395 प्रतिमा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।