पाईप लाईन संधारण कर वार्ड 44 में पानी सप्लाई बहाल किया गया

भिलाई नगर 26 सितंबर (वेदांत समाचार)। नगर निगम भिलाई क्षेत्र के जोन 04 शिवाजी नगर वार्ड क्रं. 44 उड़िया बस्ती गणेश मंदिर सुलभ रोड में नलो में पानी नहीं आने की शिकायत वार्ड पार्षद उपनेता प्रतिपक्ष दया सिंह द्वारा की गई थी। कि वार्ड में पानी की सप्लाई बाधित है, जिसके कारण वार्ड वासियो को बहुत परेशानी हो रही है।

शीध्रता से इसका निवारण किया जावे। आयुक्त बजंरग दुबे स्वयं संज्ञान लेते हुए मौके पर निरीक्षण करने पहुंचे। निगम के अधिकारियो को शीध्रता से समस्या का निवारण करने को निर्देशित किये। जे.सी.बी से खुदाई करने पर जाॅच के दौरान पता चला कि पाईप लाईन में लकड़ी का कचरा फस गया है। जिसके कारण पानी सप्लाई अवरूद्व हो रहा है। चोरी छिपे स्थानीय लोगो द्वारा पाईप लाईन में छेद करके बेजा रूप से कनेक्शन ले लेते है।

इसी का नतीजा था कि वहां पर लकड़ी का कचरा फस गया था। उस जगह को काट कर निकाला गया, साफ-सफाई की गई, वाल्व को हटाकर चोकप क्लीयर किया गया। जिससे पाईप लाईन में पानी प्रवाह शुरू हो गया है। टंकी के भरने के पश्चात पुरे उड़िया बस्ती गणेश मंदिर सुलभ रोड में पानी की सप्लाई शुरू हो गई है। पाईप लाईन संधारण कार्य जोन आयुक्त सतीश यादव, अभियंता चंद्रकांत साहू अपने दल के साथ उपस्थित रहे।

उनके द्वारा संधारण गैंग लगाकर संधारण का कार्य करवाया गया। सनद रहे कि नगर निगम का प्रयास रहता है सभी वार्डो में पीने का पानी साफ-सुथरा समय पर मिले। निवासियो द्वारा चोरी छिपे मेन पाईप लाईन में छेद करके पानी सप्लाई अवैध रूप से ले लिया जाता है। वह ठीक से बंद नहीं हो पाता है इसी का नतीजा है कि कचरा पाईप में फस जाता है। जिससे पानी सप्लाई में समस्या होती है। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर टोल फ्री नम्बर 1100 में शिकायत कर सकते है।