एमडीएमए ड्रग्स रैकेट के बैकवर्ड लिंकेज पर कार्रवाई, कोकीन सप्लायर आर्यन गिरफ्तार

रायपुर 25 सितंबर (वेदांत समाचार)। रायपुर पुलिस की नारकोटिक्स सेल और थाना टिकरापारा पुलिस की संयुक्त टीम ने एम.डी.एम.ए ड्रग्स रैकेट के बैकवर्ड लिंकेज पर कार्रवाई करते हुए कोकीन सप्लायर आर्यन ठाकरे को गिरफ्तार किया है। आरोपी को हिमाचल प्रदेश से ड्रग्स सप्लाई करने के आरोप में पकड़ा गया है।

बैकवर्ड लिंकेज पर कार्रवाई:
23 सितंबर को कमल विहार, सेक्टर 04 चौक, ऑक्सीजोन के पास से तीन आरोपी शुभम सोनी, अभिषेक साहू, और सोनू अग्रवाल को पकड़ा गया था। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद, आर्यन ठाकरे का नाम सामने आया, जो हिमाचल प्रदेश से ड्रग्स लाकर सप्लाई करता था। टीम ने आरोपी को 65 ग्राम एम.डी.एम.ए ड्रग्स (कोकीन) के साथ नरईया तालाब, थाना कोतवाली क्षेत्र में पकड़ा।

आरोपी और अन्य जप्त सामान:
आरोपी का नाम: आर्यन ठाकरे, उम्र 20, निवासी विकास विहार कॉलोनी, रायपुर
जप्त ड्रग्स: 65 ग्राम एम.डी.एम.ए ड्रग्स (कोकीन), जिसकी कीमत 10 लाख रुपये आंकी गई है
घटना से संबंधित 01 मोबाइल फोन भी जप्त किया गया है।

आगे की जांच:
ड्रग्स सप्लाई चैन के फॉरवर्ड और बैकवर्ड लिंकेज की लगातार जांच की जा रही है। आरोपी के खिलाफ थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 735/24 धारा 21बी नारकोटिक एक्ट और 25 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वरिष्ठ अधिकारियों का बयान:
रायपुर पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे ‘निजात अभियान’ के तहत यह एक बड़ी सफलता है। पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह के निर्देशन में लगातार ऐसे मामलों में कड़ी कार्रवाई की जा रही है। सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि नशे के कारोबारियों और सप्लायर्स के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएं।

टीम की भूमिका:
इस कार्रवाई में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट और थाना टिकरापारा की संयुक्त टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।