UP NEWS : लखनऊ में HDFC बैंक में तैनात महिला की संदिग्ध हालत में मौत, अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना, जानें क्या कहा…

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में HDFC बैंक में तैनात महिला अधिकारी मंगलवार को काम करते करते संदिग्ध हालात में कुर्सी से गिरकर मौत हो गई. महिला की मौत पर अखिलेश यादव ने सरकार पर एक्स पर ट्वीट कर निशाना साधा है. एसपी प्रमुख  ने एक्स पर लिखा, लखनऊ में काम के दबाव और तनाव के कारण एचडीएफ़सी की एक महिलाकर्मी की ऑफिस में ही, कुर्सी से गिरकर, मृत्यु का समाचार बेहद चिंतनीय है. ऐसे समाचार देश में वर्तमान अर्थव्यवस्था के दबाव के प्रतीक हैं। इस संदर्भ में सभी कंपनियों और सरकारी विभागों तक को गंभीरता से सोचना होगा. ये देश के मानव संसाधन की अपूरणीय हानि है. ऐसे आकस्मिक निधन काम के हालातों को सवालों के घेरे में ले आते हैं.

वहीं आगे एसपी प्रमुख ने लिखा,  किसी भी देश की असली तरक़्क़ी का पैमाना सेवा या उत्पाद के आँकड़े का बढ़ना नहीं होता बल्कि ये होता है कि व्यक्ति मानसिक रूप से कितना स्वतंत्र, स्वस्थ व प्रसन्न है.

अखिलेश यादव ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा किभाजपा सरकार की नाकाम आर्थिक नीतियों के कारण कंपनियों का काम-कारोबार इतना घट गया है कि अपने व्यापार-व्यवसाय को बचाने के लिए वो कम लोगों से कई गुना काम करवाती हैं। ऐसी आकस्मिक मृत्यु के लिए जितनी भाजपा सरकार ज़िम्मेदार है उतने ही जनमानस को मानसिक रूप से हतोत्साहित करनेवाले भाजपाइयों के बयान भी.

इस समस्या से उबरने के लिए कंपनियों और सरकारी विभागों को ‘तत्काल सुधार’ के लिए सक्रिय और सार्थक प्रयास करने चाहिए।