रहाणे करेंगे मुंबई की कप्तानी, सरफराज हो सकते है बाहर

मुंबई 24 सितंबर (वेदांत समाचार)। लखनऊ में शेष भारत के खिलाफ आगामी ईरानी कप मैच में रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई की अगुआई करने के लिए अजिंक्य रहाणे पूरी तरह तैयार हैं। इस मैच से ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर की सर्जरी के बाद प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी भी होगी।

मालूम हो रहा है कि श्रेयस अय्यर, मुशीर खान, शम्स मुलानी और तनुश कोटियन समेत सभी शीर्ष खिलाड़ी इस मैच में खेलेंगे।
हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि भारतीय टीम में शामिल सरफराज खान को इस मुकाबले के लिए चुना जाएगा या नहीं।

बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट 27 सितंबर से शुरू हो रहा है और अगर सरफराज को अंतिम एकादश में नहीं चुना जाता है, जो कि हो सकता है, तो मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन अपने प्रमुख बल्लेबाज को ईरानी कप में खेलने देने का अनुरोध कर सकता है। टीम की घोषणा कल की जाएगी।
बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, “देखिए, सरफराज टीम में एकमात्र विशेषज्ञ मध्यक्रम बल्लेबाज हैं। ध्रुव जुरेल एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और अक्षर पटेल एक ऑलराउंडर हैं।

अगर किसी कन्कशन सब्सटीट्यूट की जरूरत पड़ती है तो क्या होगा? लेकिन हां, ईरानी कप 1 अक्टूबर से शुरू हो रहा है और अगर टेस्ट मैच जल्दी खत्म हो जाता है तो 30 सितंबर को भी कानपुर से लखनऊ की यात्रा करना कोई बड़ी बात नहीं होगी।

यह समझा जाता है कि भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर शिवम दुबे, जो दोनों ही भारतीय टी20 टीम में स्वतः चुने गए हैं, ईरानी कप नहीं खेलेंगे क्योंकि उन्हें 6 अक्टूबर से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए 3 अक्टूबर को ग्वालियर में रिपोर्ट करना होगा।