चक्रधरनगर पुलिस की शराब रेड कार्यवाही: स्कुटी पर शराब परिवहन कर रहा आरोपी गिरफ्तार, 25 लीटर महुआ शराब जप्त

रायगढ़, 22 सितंबर, (वेदांत सामाचार)। थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर के नेतृत्व में चक्रधरनगर पुलिस द्वारा अवैध शराब की तस्करी और बिक्री पर लगातार शिकंजा कसते हुए शराब रेड कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। इसी कड़ी में आज दिनांक 22.09.2024 को मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने अवैध महुआ शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया।


मुखबिर से मिली सूचना के अनुसार, एक व्यक्ति एक्टिवा स्कूटी पर महुआ शराब लेकर रेगड़ा से रायगढ़ की ओर जा रहा था। सूचना के आधार पर प्रधान आरक्षक रवि साय के नेतृत्व में पेट्रोलिंग टीम ने गोवर्धनपुर पुल के पास घेराबंदी कर संदिग्ध व्यक्ति को लाल रंग की एक्टिवा स्कूटी (CG13 AK 8520) पर आते हुए रोका। पूछताछ के दौरान व्यक्ति की पहचान सूरज कुमार सारथी (पिता: सुकृत लाल सारथी, उम्र: 38 वर्ष, निवासी: नया मरीन ड्राइव, रायगढ़) के रूप में हुई। आरोपी के कब्जे से एक बोरी में भरे 5 प्लास्टिक जर्किन में लगभग 25 लीटर महुआ शराब बरामद की गई, जिसकी कीमत लगभग 2500 रुपये आंकी गई है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह इस शराब को बिक्री के उद्देश्य से ले जा रहा था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 34(2), 59-क आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। शराब और परिवहन में प्रयुक्त एक्टिवा स्कूटी को भी जब्त कर लिया गया है।


इस पूरी कार्यवाही में प्रधान आरक्षक रवि साय, आरक्षक अभय यादव, चंद्र कुमार बंजारे और मिनकेतन पटेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही। चक्रधरनगर पुलिस द्वारा क्षेत्र में अवैध गतिविधियों के खिलाफ निरंतर अभियान जारी रहेगा, ताकि कानून व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके और अवैध तस्करी पर पूरी तरह से रोक लगाई जा सके।