Bilaspur ब्रेकिंग: ईद पर लगाया फिलीस्तीनी झंडा, तारबाहर में मचा बवाल, शाम तक पांच गिरफ्तार

बिलासपुर, 17 सितंबर (वेदांत सामाचार) । ईद के दौरान मोहल्ले में फिलिस्तीन का झंडा लगाने और लहराने पर पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले को लेकर हिंदू संगठनों आपत्ति करते हुए देश के विरोधियों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की थी। पुलिस ने शाम होते तक पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उनसे पूछताछ भी की जा रही है।

ईद का जश्न मनाने के लिए मुस्लिम समाज के लोगों ने शहर के अलग अलग मोहल्लों में जोरदार सजावट की थी। इसी कड़ी में तारबाहर थाना क्षेत्र की गली मोहल्लों में भी झंडे बैनर लगाए गए थे। लेकिन यहां कुछ लोगों ने एक गली को फिलिस्तीनी झंडे से सजाया था। गाली के दौनों तरफ केवल फिलस्तीन झंडे लहरा रहे थे। जैसे ही हिंदूवादी संगठनों को इसकी जानकारी मिली वो सड़क पर उतर आए और विरोध में जमकर नारे बाजी की, यही नहीं देश के गद्दारों को… जूता मारो सालों को … जैसे नारे लगाए। तभी इसकी जानकारी SP राजनेश सिंह तक पहुंच गई। उन्होंने तत्काल एडिशनल SP समेत सभी पुलिस अधिकारियों को एक्टिव किया और माहौल बिगड़ने से पहले ही स्थिति को नियंत्रण में ले लिया। यही नहीं हिंदूवादी संगठन लोगों को आश्वस्त किया कि ऐसे असामाजिक तत्वों को गिरफ्तार किया जाएगा।

इस बीच हिन्दू संगठन के सदस्यों ने लिखित शिकायत कर बताया कि तारबाहर थाना क्षेत्र में फिलिस्तीन का झंडा लगाया गया है। संगठन के नेताओं ने फिलस्तीन का झँडा फहराने वालों पर गंभीर अपराध दर्ज करने की मांग भी की। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप पुलिस बल के साथ मौकेै पर पहुंचे और सभी झंडों को उतरवाया। इसके बाद झंडा लगाने वालों की तलाश शुरू हुई। शाम होते तक पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। माना जा रहा है की इस मामले में और गिरफ्तार हो सकती है। क्योंकि ये काम 5 से 7 लोग नही कर सकते। पुलिस अभी भी ऐसे असामाजिक तत्वों की तलाश में जुटी है। गिरफ्तार लोगों से पूछताछ भी कर रही है।

00 गिरफ्तार आरोपी

1- शेख समीर बक्स पिता शेख कलीम बख्श उम्र 20 वर्ष निवासी तारबाहर
2-फीदेल खान पिता अब्दुल रज्जाक उम्र 24 वर्ष निवासी तारबाहर
3- मोहम्मद शोएब पिता स्वर्गीय मोहम्मद आलम उम्र 23 वर्ष निवासी तारबाहर
4- शेख अजीम पिता शेख सलीम उम्र 19 वर्ष निवासी तारबाहर
5- शेख समीर पिता शेख मुल्तान उम्र 22 वर्ष निवासी तारबाहर