बिलासपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी, ऑनलाइन ठगी के मामले में तीन अंतर्राज्यीय आरोपियों को किया गिरफ्तार

बिलासपुर, 17 सितंबर – थाना रेंज साइबर बिलासपुर ने ऑनलाइन ठगी के एक मामले में तीन अंतर्राज्यीय आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपियों ने एक रिटायर्ड शासकीय कर्मचारी से 54 लाख रुपये की ठगी की थी।

पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर, डॉ. संजीव शुक्ला और पुलिस अधीक्षक बिलासपुर, श्री रजनेश सिंह के निर्देशन में साइबर अपराध पर “प्रहार” अभियान के तहत यह कार्रवाई की गई।

आरोपियों ने पीड़ित को डरा-धमकाकर और झांसे में लेकर ठगी की थी। उन्होंने फर्जी सिम कार्ड और आम लोगों के बैंक खातों का उपयोग करके ठगी की थी। आरोपियों ने ठगी की राशि को यूएसडीटी करेंसी में बदलकर उपभोग किया था।

गिरफ्तार आरोपियों में विजय (हरियाणा), अमित जालप (राजस्थान) और निखिल (राजस्थान) शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से पांच मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

इस मामले में पुलिस टीम को विशेष प्रशंसा दी गई है, जिन्होंने अपनी मेहनत और प्रतिबद्धता से आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

विवरण में यह बताया गया है कि आरोपियों ने पीड़ित को फोन कर अवैध पोर्नाग्राफी वीडियो अपलोड करने और मनीलॉड्रिंग के प्रकरण में खाता संलिप्त होने के नाम पर डरा-धमकाया था।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध क्रमांक 07/2024 धारा 318(4) 3(5) बीएनएस एवं 66(डी) आई.टी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

इस मामले में पुलिस टीम ने अपनी मेहनत और प्रतिबद्धता से आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है, जिससे साइबर अपराध के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।