वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के दौरान ट्रैक पर गिरी महिला विधायक, मचा हड़कंप…

इटावा, 17 सितम्बर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अहमदाबाद से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आगरा और वाराणसी के बीच नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इस ट्रेन के मार्ग में आने वाले इटावा रेलवे स्टेशन पर भी इसका भव्य स्वागत किया गया। स्वागत समारोह में इटावा सदर की विधायक सरिता भदौरिया भी शामिल थीं, जो एक हादसे में बाल-बाल बच गईं।

विधायक सरिता भदौरिया वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए मंच पर पहुंची थीं। जैसे ही उन्होंने ट्रेन को हरी झंडी दिखाई, वहां पर अचानक भीड़ बढ़ने के कारण धक्का-मुक्की हो गई। इसी अफरा-तफरी के दौरान वह फिसलकर रेलवे ट्रैक पर गिर पड़ीं। गनीमत रही कि वंदे भारत एक्सप्रेस उस समय स्टेशन पर ही खड़ी थी।

ट्रेन के लोको पायलट ने तुरंत हॉर्न बजाकर स्थिति को संभालने की कोशिश की। मौके पर मौजूद अन्य नेताओं और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने तुरंत हस्तक्षेप किया और विधायक को पटरियों से उठाकर सुरक्षित प्लेटफॉर्म पर पहुंचाया। राहत की बात यह रही कि विधायक को किसी प्रकार की गंभीर चोट नहीं आई और वे एक बड़े हादसे से बच गईं।

इस कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी (सपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं सहित कई महत्वपूर्ण नेता मौजूद थे। इनमें सपा सांसद जितेंद्र दोहरे, पूर्व भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया और राज्यसभा सांसद गीता शाक्य भी शामिल थे।