MP Breaking : बहुचर्चित व्यापमं घोटाले के जरिए नौकरी में आए निलंबित 38 वनरक्षक बहाल

भोपाल। राज्य सरकार ने बहुचर्चित व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले के निलंबित 38 वनरक्षकों को बहाल कर दिया गया है। वन विभाग ने व्यापमं द्वारा आयोजित वनरक्षक भर्ती परीक्षा वर्ष 2012- 13 में अनियमितता होने पर चयनित वनरक्षकों को निलंबित किया था। अब उन्हें इस शर्त के साथ बहाल कर दिया है कि उनकी निलंबन अवधि का निराकरण कोर्ट के निर्णय आने पर लिया जाएगा।

बता दें कि व्यापमं घोटाले ने मध्य प्रदेश की सियासत में तूफान मचा दिया था। इसमें राजनेता, वरिष्ठ और कनिष्ठ अधिकारी और व्यावसायी सब शामिल थे।

उन पर आरोप था कि उन्होंने अधिकारियों को रिश्वत देकर पेपर लिखने, परीक्षा हाल में बैठने की व्यवस्था में हेरफेर करने और जाली उत्तर पुस्तिकाएं उपलब्ध कराने के लिए व्यवस्थित रूप से धोखेबाजों को नियुक्त किया था। इसके पहले जुलाई 2023 में व्यापमं कांड के कर्ताधर्ता रहे तत्कालीन परीक्षा नियंत्रक पंकज त्रिवेदी सहित 17 आरोपित वनरक्षक भर्ती परीक्षा-2013 मामले में बरी कर दिए गए थे। इस मामले की जांच कर रही सीबीआइ ने पर्याप्त साक्ष्य के अभाव में अपनी क्लोजर रिपोर्ट भोपाल स्थित विशेष न्यायालय में प्रस्तुत की थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

[metaslider id="122584"]
[metaslider id="347522"]