Bilaspur : केंद्रीय मंत्री तोखन साहू के जीजा के गुम होने की खबर ने रेलवे के पूरे सिस्टम को हिलाया, ऐसे सुलझी पूरी गुत्थी…

बिलासपुर, 10 सितम्बर (वेदांत समाचार)। केंद्रीय मंत्री तोखन साहू के जीजा के गुम होने की खबर ने रेलवे के पूरे सिस्टम को हिला दिया। जैसे ही खबर फैली, आरपीएफ ने अपनी चुस्ती-फुर्ती का परिचय देते हुए कुछ ही घंटों में उनके जीजा राजेश कुमार साहू को सही-सलामत ढूंढ निकाला। मंत्री के रिश्तेदार की सुरक्षित वापसी की खबर मिलते ही जोनल स्टेशन पर उनके स्वागत के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े।

जीजा जी के गायब होने से सकुशल वापसी की पूरी कहानी –

घटना कुछ ऐसी है कि दिल्ली से बिलासपुर आ रही राजधानी एक्सप्रेस में राजेश कुमार साहू (केंद्रीय मंत्री तोखन साहू के जीजा) अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहे थे। गोंदिया स्टेशन पर किसी कारणवश वे ट्रेन से उतर गए और ट्रेन आगे बढ़ गई। स्वजन ने जब देखा कि राजेश ट्रेन में नहीं हैं तो उन्होंने तत्काल केंद्रीय मंत्री को सूचना दी। मंत्री ने तुरंत रेल मंत्रालय को खबर की। पूरी आरपीएफ टीम सक्रिय हो गई। बिलासपुर, रायपुर और नागपुर डिवीजन की टीमों ने अपनी-अपनी ट्रेनों की तलाशी शुरू की।

इंटरसिटी एक्सप्रेस के जनरल कोच में मिले


इसी बीच रायपुर डिवीजन की आरपीएफ स्काट टीम के उपनिरीक्षक एसडी घोष ने राजेश कुमार साहू को इंटरसिटी एक्सप्रेस के जनरल कोच में पाया। पूछताछ के बाद रविवार उन्हें बिलासपुर लाया गया। वहीं, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के जीएम ने एक्स पर आरपीएफ टीम की सराहना करते हुए मंत्री के रिश्तेदार की खोजबीन की सफलता को साझा किया है।