CG NEWS : हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, नवंबर में फिर शुरू होगी रायपुर से विशाखापत्तनम की उड़ान, जानें डिटेल…

रायपुर, 09 सितम्बर (वेदांत समाचार)। डेढ़ वर्षों बाद एक बार फिर से छत्‍तीसगढ़ के हवाई यात्री रायपुर से विशाखापत्तनम के लिए उड़ान भर सकेंगे। नवंबर महीने में इस फ्लाइट के शुरू होने की संभावना है। डेढ़ वर्ष पहले तक एयर इंडिया ही एकमात्र विमानन कंपनी थी जो रायपुर से विशाखापत्तनम फ्लाइट का संचालन करती थी। 13 फरवरी 2023 को एयर इंडिया का संचालन रायपुर से बंद होने के बाद यह फ्लाइट भी बंद हो गई थी।

मालूम हो कि 11 नवंबर से विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट बंद हो रही है और 12 नवंबर से रायपुर और दिल्ली के बीच एयर इंडिया फ्लाइट संचालन करेगी। इसके कुछ दिनों बाद ही रायपुर से मुंबई फ्लाइट भी शुरू होने की संभावना है, जिसकी कनेक्टिविटी विशाखापत्तनम से होगी। ट्रैवल्स संचालकों के अनुसार एयर इंडिया की फ्लाइटों के शुरू होने के बाद कुछ नए शहर भी हवाई सेवा से जुड़ सकते हैं।

ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (टाई) के मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ के पूर्व अध्यक्ष कीर्ति व्यास ने बताया कि विमानन कंपनियों को पत्र लिखकर रायपुर से जयपुर, पटना, राजकोट और विशाखापत्तनम के लिए फ्लाइट शुरू करने कहा गया है। इन शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू करने की काफी ज्यादा मांग बनी हुई है। विशेषकर विशाखापत्तनम रूट पर यात्री बढ़े हैं।

हैदराबाद फ्लाइट को जयपुर तक बढ़ाने की तैयारी
इंडिगो एयरलाइंस द्वारा 23 सितंबर को रायपुर से हैदराबाद फ्लाइट शुरू कर रही है। त्योहारी सीजन में इस फ्लाइट को ही जयपुर तक बढ़ाने की तैयारी है। स्वामी विवेकानंद विमानतल से हवाई सेवाओं को बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ चेंबर ऑफ कॉमर्स व कैट ने भी पत्र लिखा है। कैट ने रायपुर से वाराणसी व अंबिकापुर उड़ान शुरू करने की मांग की थी।

सूरत उड़ान के लिए चेंबर ने लिखा केंद्र को पत्र
छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू को पत्र लिखकर रायपुर से सूरत (गुजरात) के बीच फ्लाइट शुरू करने है। चेंबर अध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि सूरत के लिए फ्लाइट शुरू करने से दोनों राज्यों के बीच आर्थिक गतिविधि बढ़ेगी। नए रोजगार भी पैदा होंगे। आम नागरिकों को भी हवाई सेवा का लाभ मिलेगा।