Crime News : गणेश पंडाल में हत्या, बहन पर तंज कसा तो गुप्तांग में मारे चाकू…

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में गणेश चतुर्थी के दिन खौफनाक वारदात सामने आई है। शनिवार दोपहर एक युवक की पांच हमलावरों ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी है। युवक गणेश पंडाल के बाहर खड़ा था।जानकारी अनुसार गणेश पंडाल पर हत्यारे आए और खींचकर उसे सड़क पर ले आए। वह कुछ समझ पाता उससे पहले ही हमलावर ने उस पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिए हैं। 15 दिन पहले भी मृतक का हमलावरों से विवाद हुआ था।उसने हमलावरों की बहन के बारे में कोई कमेंट किया था। तभी से वह उस पर रंजिश रखे हुए था।

घटना राठौर चौक गदाईपुरा में शनिवार दोपहर 3 बजे की है।घायल को पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को निगरानी में ले लिया है।साथ ही हमलावरों की तलाश में दबिश दी जा रही है। दो हमलावरों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

ग्वालियर के हजीरा थाना स्थित गदाईपुरा राठौर चौक निवासी ऋतिक उर्फ रित्विक वर्मा पेशे से हलवाई था। अभी वह हलवाई का काम सीख रहा है। शनिवार को गणेश चतुर्थी पर वह घर के पास ही गणेश पंडाल के बाहर खड़ा था। यहां मोहल्ले के लोग गणेश प्रतिमा स्थापित कर रहे हैं।

तभी वहां बाइक से दीपक तिवारी अपने साथियों कमल, राहुल सिंह, साहिल व एक अन्य के पहुंचा। हमलावरों ने शर्ट की कॉलर पकड़कर ऋतिक को घसीटा और बीच सड़क पर जमीन पर पटक दिया। इसके बाद दीपक ने चाकू निकालकर उस पर ताबड़तोड़ वार कर दिए।जिससे ऋतिक लहूलुहान हो गया। भीड़ एकत्रित होते ही हमलावर चाकू छोड़कर भाग गए।राहगीरों ने मामले की सूचना तत्काल पुलिस को दी और घायल को बिड़ला हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया है। पुलिस ने घटना स्थल के बाद अस्पताल पहुंचकर शव को निगरानी में ले लिया है।

ऐसा पता लगा है कि ऋतिक की हत्या करने वाले पांच हमलावर थे। इनमें से प्रमुख हत्या आरोपी दीपक तिवारी है। उसकी और ऋतिक की रंजिश चली आ रही है। ऐसा पता लगा है कि हत्या आरोपी की बहन घर से चली गई है और उसी को लेकर ऋतिक ने 15 से 20 दिन पहले कोई कमेंट किया था।इसी कमेंट को लेकर उस समय भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। दीपक ने ऋतिक को सबक सिखाने की ठान ली थी। इसी इरादे के साथ शनिवार को वह आया और हत्या कर दी।मोहल्ले में भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापना के लिए पंडाल लगा था। ऋतिक और उसके दोस्त मूर्ति लेने के लिए निकलने वाले थे, लेकिन वह नहीं जानता था कि उसकी मौत उसके निकट आ रही है।हमलावरों ने पूरी रेकी कर हमला किया है। जिस कारण कोई भी उसे बचा नहीं सके।

मृतक ऋतिक का परिवार मूल रूप से झांसी उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। 10 साल पहले ऋतिक के पिता परमानंद अपने तीनों बेटे व पत्नी के साथ आकर ग्वालियर में बस गए थे। यहां राठौर चौक पर किराए से घर लेकर रह रहे थे। ऋतिक भी एक हलवाई के साथ हेल्पर के रूप में काम कर रहा था।

एएसपी क्राइम शियाज केएम का कहना है कि किसी रंजिश पर एक युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। हमलावरों की तलाश की जा रही है।शव को निगरानी में लेकर पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है।