कोरबा में जान जोखिम में डालकर स्कूल जाने मजबूर छात्र-छात्राएं, लकड़ी के पट्टे के सहारे नाला पार कर रहे…कलेक्टर बोले- पुल निर्माण का काम स्वीकृत

कोरबा, 06 सितम्बर (वेदांत समाचार) I जिले के पोड़ी उपरोड़ा विकासखंड के सिंदूरगढ़ क्षेत्र में संचालित एक प्राथमिक स्कूल के छात्रों को जान जोखिम में डालकर आना-जाना करना पड़ रहा है। घर से स्कूल जाने और घर लौटने के दौरान लकड़ी के पटरे के सहारे छात्र नाला को पार करते हैं। कलेक्टर ने विषय पर संज्ञान लेते हुए बताया कि नाला पर पुल का निर्माण स्वीकृत किया जा रहा है।

वीडियो कोरबा जिले के पोड़ी पुराना विकासखंड के अंतर्गत आने वाले सिंदूरगढ़ क्षेत्र का है। बारहमासी नाला बारिश के मौसम में और भी खतरनाक स्थिति में पहुंच गया है। शैक्षणिक सत्र के हर समय इसमें पानी रहता है और गांव के बच्चों को दूसरी तरफ स्थित स्कूल तक पहुंचने के लिए इसी प्रकार से नाला पार करना होता है।

बच्चों को नाला पार कर स्कूल जाना पड़ता है।

बच्चों को नाला पार कर स्कूल जाना पड़ता है।

विधायक ने जताई नाराजगी

सहारा देने के लिए लकड़ी का पट्टा बिछाया जाता है ताकि अनहोनी ना हो। समय के साथ अब बच्चे इस व्यवस्था के अभ्यस्त हो गए हैं। वहीं क्षेत्र के विधायक तुलेश्वर सिंह ने व्यवस्था पर असंतोष जताया है।

जान जोखिम में डालकर स्कूल जाने को मजबूर छात्र।

जान जोखिम में डालकर स्कूल जाने को मजबूर छात्र।

विधायक ने कहा कि इस इलाके में पिछले 20 सालों से कांग्रेस के विधायक रहे हैं, लेकिन फिर भी विकास के कार्य नहीं हुए। इससे पहले भी कांग्रेस के सरकार थी, कांग्रेस के विधायक थे, लेकिन इस क्षेत्र का विकास अभी अटका हुआ है।

कलेक्टर बोले-पुल निर्माण का काम स्वीकृत

मीडिया के जरिए सिंदूरगढ़ का यह मामला प्रशासन के पास पहुंच गया है। इस पर ध्यान देने की बात कही जा रही है कोरबा कलेक्टर अजीत वसंत ने बताया कि सिंदूरगढ़ के छात्रों से जुड़ी हुई समस्या को देखते हुए संबंधित नाला पर पुल का निर्माण कराया जाना स्वीकृत किया जा रहा है। जल्द ही इस दिशा में औपचारिकता है पूरी की जाएगी और फिर क्रियान्वयन प्रारंभ किया जाएगा।