कोरबा में दंतैल हाथी का आतंक, वन विभाग ने जारी किया अलर्ट

कोरबा,07 सितंबर (वेदांत समाचार)। कोरबा जिले के बालको वन परिक्षेत्र में एक दंतैल हाथी के पहुंच जाने से क्षेत्र के लोग दहशत में हैं। दंतैल हाथी ने पहाड़ी कोरवा 75 वर्ष की वृद्धा महिला सहित दो बैल को मौत घाट उतार दिया था, एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। आसपास के गांव के लोग दहशत में हैं।

दंतैल हाथी आसपास के क्षेत्र में विचरण कर रहा है, जिसे देखते हुए बालको वन क्षेत्र रेंजर जयंत सरकार ने चुईया, अगरबाहर से सतरेंगा जाने वाली मार्ग को बंद कर आम लोगों से अपील की है कि लोग जंगल जाने से बचें। वन अमला एवं पुलिस विभाग की टीम मौके पर मौजूद हैं।

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दंतैल हाथी को पकड़ने के लिए टीमें गठित की गई हैं और आसपास के क्षेत्र में अलर्ट जारी किया गया है। लोगों से अपील की गई है कि वे अपने घरों के बाहर न निकलें और बच्चों को अकेला न छोड़ें।

इस बीच, स्थानीय लोगों ने वन विभाग से दंतैल हाथी को पकड़ने की मांग की है। उन्होंने कहा कि दंतैल हाथी के हमले से कई लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक वन विभाग ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

वन विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने और दंतैल हाथी के दिखाई देने पर तुरंत सूचना देने की अपील की है। साथ ही, वन विभाग ने दंतैल हाथी को पकड़ने के लिए विशेष टीमें गठित की हैं और आसपास के क्षेत्र में निगरानी बढ़ा दी है।