CG BREAK: कांकेर में SSB के जवान ने सर्विस राइफल से खुद को गोली मारी, 10 दिन में 3 जवानों ने की खुदकुशी

कांकेर, 04 सितंबर । छत्तीसगढ़ में जवानों की खुदकुशी का मामला थमने का नाम नही ले रहा है। अब कांकेर जिले में सशस्त्र सीमा बल {SSB} में पदस्थ जवान ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक जवान उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला था। जिसने बैरक में ही आत्मघाती कदम उठाते हुए खुद को गोली मार ली। पिछले 10 दिनों में ये तीसरी घटना है, जिसमें जवान ने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया। इससे पहले दंतेवाड़ा और दुर्ग जिले में जवान ने खुद को गोली मार ली थी।

जानकारी के मुताबिक जवान की खुदकुशी का ये मामला ताड़ोकी थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के मेरठ में रहने वाला राकेश कुमार सशस्त्र सीमा बल के 33वीं बटालियन में आरक्षक के पद पर पदस्थ था। उसकी ड्यूटी ताड़की थाना क्षेत्र के कोसरोंडा कैंप में लगी थी। बताया जा रहा है कि मंगलवार को कैंप में ही उसने अपने सर्विस राइफल से सिर में गोली मार ली। गोली चलने की आवाज सुनकर साथी जवान मौके पर भागकर पहुंचे, जहां जवान की लहूलुहान लाश पड़ी थी।

साथी जवानों ने घटना की जानकारी अफसरों को दी। इसके बाद मृतक जवान के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अंतागढ़ भिजवाया गया। कांकेर एसपी आई.के. एलेसेला ने बताया कि मृतक जवान के परिजनों को सूचना दे दी गई है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों के सुसाइड करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। 

पिछले 10 दिनों के दौरान 3 जवान खुद को गोली मारकर अपनी जान दे चुके हैं। इनमें दुर्ग जिला में पिछले दिनों 27 अगस्त को SSB के कॉन्स्टेबल और 26 अगस्त को दंतेवाड़ा जिले में CRPF के हेड कॉन्स्टेबल ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस तीनों मामलों में प्राथमिकी दर्ज कर जवानों के इस आत्मघाती कदम के कारणों की जांच कर रही है।