मलयालम अभिनेता निविन पॉली पर लगा गंभीर आरोप, दर्ज किया गया दुष्कर्म का केस…

मशहूर मलयालम अभिनेता निविन पॉली के खिलाफ यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है। नेरियामंगलम निवासी शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि पॉली ने नवंबर, 2023 में एक फिल्म में काम देने की आड़ में दुबई में उसका यौन उत्पीड़न किया गया।

मामला आधिकारिक तौर पर केरल के एर्नाकुलम में दर्ज किया गया है जहां अभिनेता और पांच अन्य पर गैर-जमानती आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है। केरल पुलिस ने मंगलवार, 3 सितंबर को एक महिला की शिकायत पर अभिनेता निविन पॉली, मलयालम फिल्म निर्माता ए.के. सुनील और चार अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

निविन पॉली पर दुष्कर्म का आरोप

महिला ने आरोप लगाया है कि उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया। एर्नाकुलम में ओन्नुकल पुलिस ने टीएनएम से पुष्टि की कि उन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, जिसमें धारा 376 (बलात्कार) भी शामिल है। महिला ने अपनी शिकायत विशेष जांच दल (एसआईटी) के सामने भी पेश की है जो हेमा समिति की रिपोर्ट जारी होने के बाद गठित की गई है। बता दें कि एसआईटी ने बाद में ओन्नुकल पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया।

अभिनेता निविन पॉली के खिलाफ केस दर्ज

यह मामला हेमा समिति की रिपोर्ट के विवाद के बीच सामने आया है। जैसे-जैसे दुष्कर्म मामले में जांच आगे बढ़ रही है और कई एक्टर के नाम भी इसमें सामने आ रहे हैं। अभिनेता निविन पॉली के अलावा महिला ने पांच अन्य व्यक्तियों के खिलाफ भी यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है। हेमा रिपोर्ट के बाद, सुपरस्टार मोहनलाल ने एएमएमए (एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। एसोसिएशन के कई सदस्यों पर यौन उत्पीड़न का आरोप भी लगा है, जैसे एडावेला बाबू और अभिनेता-राजनेता मुकेश। वहीं जयसूर्या जैसे लोकप्रिय अभिनेताओं के खिलाफ भी मामले दर्ज किए गए हैं।

क्या है हेमा कमेटी रिपोर्ट?

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में बीते कई दिनों से हेमा कमेटी रिपोर्ट के कारण तहलका मचा हुआ है। बता दें कि महिला कलाकारों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ‘हेमा कमेटी रिपोर्ट’ बनाई गई है। हाल ही में अभिनेत्री मिनू मुनीर ने 28 अगस्त को मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के कई स्थापित अभिनेता, जैसे मुकेश, जयसूर्या और एदवेला बाबू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।