मणिपुर में बढ़ रही नई चिंता, अब ड्रोन से गिराए जा रहे बम, दूसरे दिन 3 और लोग घायल

मणिपुर में एक बार फिर डर और दशहत का माहौल देखा जा रहा है. 1 सितंबर को राज्य में शुरू हुई हिंसा फिर से बढ़ती जा रही है और सोमवार (2 सितंबर) को लगातार दूसरे दिन भी इंफाल में ड्रोन से हमला हुआ. उग्रवादियों के इस हमले में इंफाल पश्चिम में तीन लोग घायल हो गए, जबकि इंफाल पूर्व में एक भारतीय रिजर्व बटालियन (आईआरबी) के बंकर में तोड़फोड़ की गई.

सोमवार को हुए इस हमले से एक दिन पहले रविवार को भी हमला देखा गया, सबसे पहले ड्रोन से यह हमले तब शुरू हुए जब उग्रवादियों ने मैतई लोगों के एक गांव कोत्रुक में हमला कर दिया, जोकि पश्चिम इंफाल में मौजूद है. इस हमले में एक महिला की मौत हुई और 16 लोग घायल हुए.

3 लोग हुए घायल

पुलिस अधिकारी ने इस हमले की जानकारी देते हुए बताया कि यह हमले शाम 5 बजे चिरांग जिले (जहां सेनजाम मैतई की आबादी ज्यादा है) और हरोथेल जिले (जहां कुकी आबादी का दबदबा है) के बीच गोलीबारी हुई. शाम करीब 6:30 बजे दो भाई-बहन के घर पर बम गिरा, जिसमें वो घायल हो गए, साथ ही एक और व्यक्ति इस हमले में घायल हुआ है.

गृह विभाग ने जारी किया बयान

मणिपुर में हुए हमलों के बाद गृह विभाग ने रविवार को कहा था, मासूम गांव वालों पर जो भी हमले हुए, जिन्होंने भी इन हमलों की शुरुआत की उनको सजा जरूर दी जाएगी. साथ ही कहा गया कि मणिपुर में यह हमले उस समय हुए हैं जब सरकार वहां शांति लाने के काम कर रही है.