छत्तीसगढ़ में यहाँ हुई एक साथ 17 बंदरों की मौत, मचा हड़कंप

बेमेतरा, 03 सितम्बर। गांव में बंदरों से फसलों की सुरक्षा के लिए रखे गए रखवार ने 17 बंदरों को मौत के घाट उतार दिया।दरअसल बेलगाॅव में फसल की देखरेख के लिए ग्राम सरपंच, ग्राम पटेल, कोटवार एवं ग्रामवासियों की उपस्थिति में बंदर भगाने के लिए प्रत्येक घर से 1 किलो चावल व कुछ नगद राशि पर रखवार रखा गया था।

रखवार ने क्रूरता पूर्वक 17 बंदरों को मार दिया। बंदरों के मरते ही आसपास के ग्रामीण अंचल में खबर आग की तरह फैल गयी, जिसकी खबर मिलते ही वन विभाग, थाना प्रभारी, तहसीलदार, आरआई, पशु चिकित्सा का पूरा अमला बेलगाॅव पहुंचा और बंदरों की मौत की जांच में जुट गया।

गांव के लोग बोलने को तैयार नहीं


पंचायत भवन में बैठक लेने पर ग्रामवासी कुछ बताने को तैयार नहीं हैं, लेकिन पुलिस एवं वन विभाग जांच में चुट गया है। आरोपी के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम 1972 के साथ वन अपराध दर्ज कर लिया गया है। घटना पर हिंदू जागरण मंच, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित अनेक हिंदू संगठनों ने रोष व्यक्त करते हुये अपराधी पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

अन्य गाॅव से बंदर भगाने वाले को गाॅव बुलाया गया था, बुधवार को मेरे घर के सामने ही बंदर भगाने वाले ने बंदूक चलाकर हमला किया, जिससे 10 बंदरों की मौत मेरे सामने ही हो गई। दूसरे दिन अन्य घायल हुए बंदरों की मौत हुई। अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है विभाग लगातार जानकारी लेने में जुटा हुआ है। उम्मीद हैं बन्दरों की हत्या करने वालों पर शीघ्र कार्रवाई होगी।

  • सीताराम वर्मा, पंच