CRIME NEWS : हाथ-पैर बांधा, गला काट दुपट्टा लपेटा…भाई के प्यार में पत्नी ने शौहर को मरवा डाला

यूपी के बिजनौर में एक युवक की सिर कटी लाश मिलने से हड़कंप मच गया. मौके पर मौजूद लोगों ने लाश पड़ी होने की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी. वहीं जांच के दौरान पुलिस ने शौहर का कत्ल कराने की साजिश में शामिल बीबी और उसके प्रेमी समेत दो हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है. बिजनौर के एसपी सिटी संजीव बाजपेई ने ब्लाइंड मर्डर केस का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक और उसके कत्ल में शामिल साजिशकर्ता और कातिल सभी उत्तराखंड के लक्सर इलाके के रहने वाले हैं.

नजीबाबाद कोतवाली पुलिस को दिनांक 28 अगस्त को मथुरापुर मोड में गन्ने के खेत के किनारे बनी नाली में एक व्यक्ति की लाश पड़ी होने की सूचना मिली थी. मौका-ए-वारदात पर पहुंचकर पुलिस ने लाश की पड़ताल शुरू कर दी. करीब 40 साल के शख्स के गले को काट कर दुपट्टा लपेटा गया था और हाथ पैर बंधे हुए थे. सबूत जुटाने के लिए पुलिस ने आसपास के खेत में तलाश की तो पुलिस को एक बैग मिला जिसमें खून से सने दो जोड़ी कपडे़ थे.

शर्ट पर लगे स्टीकर से हत्यारों तक पहुंची पुलिस

पुलिस ने बेरहमी से किए गए कत्ल की तफ्तीश शुरू कर दी और आसपास के थानों में शिनाख्त के लिए लाश के फोटो भेजने की कार्रवाई करते हुए तीन टीमें बनाई. सभी टीमें जांच पड़ताल में जुट गई. मृतक की कमीज पर टेलर का स्टीकर लगा होने से पुलिस ने उत्तराखंड के लक्सर पहुंच गई. पुलिस टीम ने लक्सर थाने पहुंचकर गुमशुदा संबंधित तहकीकात की तो पता चला कि रईस नाम का युवक दो दिनों से गायब है. रईस के परिवार वालों को नजीबाबाद इलाके में मिली लाश की शिनाख्त करने को बुलाया गया. उन्होंने पहचान कर बताया कि लाश रईस की ही है. पुलिस ने जांच में पाया कि जावेद नाम के एक व्यक्ति ने जो मृतक रईस का रिश्ते में साला लगता है. उसने फेसबुक पर रईस के गायब हो जाने और उसके साथ अनहोनी की आशंका संबंधित पोस्ट डाल रखी थी.

पुलिस ने जावेद के मोबाईल की काल डिटेल निकलवाई तो एक सिम से उसकी अधिकांश बात एक ही नंबर पर हो रही थी. ये नंबर रईस की पत्नी दिलशाना का था. जब पुलिस ने दिलशाना से सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गयी और फूट-फूटकर रोने लगी. उसने पुलिस को बताया कि उसका पति रईस शराब का आदि था, दोनों के चार बच्चे है. रईस घर में खर्चे के लिए पैसे नहीं देता था, मारता पीटता था. जावेद उसका फुफेरा भाई है वह और जावेद निकाह से पहले से ही एक दूसरे से मोहब्बत करते है. एक महीने पहले दोनों ने रईस को बीच से हटाने का प्लान बनाया.

काम दिलाने के बहाने से ले गया था जावेद

जावेद ने अपने दोस्त वाजिद से रईस को मरवाने के लिए एक लाख तक खर्च करने की बात कही थी. जिस पर वाहिद ने आकाश जो पथरी गांव का रहने वाला है, उसे अपने साथ प्लान में शामिल कर लिया और जावेद से एडवांस चालीस हजार लेकर 27 अगस्त को रईस को पेंटिंग का काम दिलाने का बहाना बनाकर नजीबाबाद होते हुए कोटद्वार ले गया. वहीं रात को ही नजीबाबाद वापस लौटते समय बहाना बना कर मथुरापुर मोड उतर गये और एक खेत पर ले जाकर रईस की चाकू से गला काट कर हत्या कर दी. खून से सने कपडे़ बैग में डाल दिए और दूसरे कपडे़ पहन कर फरार हो गए. चाकू भी एक धान के खेत में डाल दिया था, जिसे वाजिद और आकाश ने बरामद करा दिया. पुलिस ने जावेद, दिलशाना, वाजिद और आकाश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.