ब्रेकिंग News: ASP नेहा वर्मा और यातायात टीम की स्कूलों के बाहर दबिश, स्कूली बच्चों पर बढ़ाई सख्ती,वाहन जप्त कर जुर्माना

कोरबा,30 अगस्त (वेदांत समाचार)। नाबालिक बच्चों, खासकर स्कूली बच्चों के द्वारा दुपहिया वाहन चला कर स्कूल जाने और आने पर रोक के संबंध में अनेकों बार हिदायत देने के बाद भी आदत में सुधार न होने पर आज पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देशन उपरांत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती नेहा वर्मा ने यातायात अमले के साथ स्कूलों के बाहर पहुंचकर कार्रवाई की।

यातायात थाना में पदस्थ एएसआई मनोज राठौर ने बताया कि एएसपी नेहा वर्मा के पर्यवेक्षण में सरस्वती शिशु मंदिर बुधवारी बाजार, न्यू एरा प्रोगेसिव स्कूल, निर्मला स्कूल कोसाबाड़ी के सामने मौजूद रहकर ऐसी विद्यार्थियों पर कार्रवाई की गई जो दो पहिया वाहन चलाते हुए पहुंचे थे। उनके परिजन को मौके पर तलब किया गया। जुर्माना की कार्रवाई की गई और कई मोटरसाइकिलों को जप्त किया गया।

एएसपी नेहा वर्मा ने स्पष्ट किया है कि बच्चों के अभिभावक उन्हें स्वयं स्कूल लाना ले जाना करें,यह संभव ना हो तो अन्य वाहन की व्यवस्था करें लेकिन नाबालिक बच्चों के हाथ में वाहन चलाने के लिए बिल्कुल भी ना दें। यदि एक बार की समझाईश पर आदत में सुधार नहीं आएगा तो कठोर कार्रवाई की जाएगी और न्यायालय प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा। उन्होंने अपील की है कि अपने बच्चों और दूसरों की सुरक्षा के लिए यातायात के नियमों का पालन करें और इसमें पुलिस प्रशासन को सहयोग दें। यह कार्रवाई उन बच्चों पर भी होगी जो सामान्य तौर पर भी दोपहिया वाहन चलाते हुए पाए जाएंगे इसलिए अभिभावक अपने बच्चों को बिल्कुल भी वाहन चलाने के लिए ना दें।

बता दें कि जिले में बढ़ते सड़क हादसों के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक ने यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने की दिशा में सख्त निर्देश दिए हैं। थाना एवं चौकी क्षेत्र में वाहनों की जांच पड़ताल करते हुए चालकों द्वारा शराब या अन्य नशे में वाहन चलाते पाए जाने पर भी जप्ती की कार्रवाई हो रही है।