3 दिन बाद विस्‍तारा में बंद हो जाएगी टिकट बुकिंग

विस्‍तारा के विमान में टिकट बुकिंग पर रोक लगा दी गई. हवाई सफर करने वालों के लिए यह बड़ा झटका हो सकता है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा है कि 3 सितंबर के बाद यात्री विस्‍तारा में टिकट की बुकिंग नहीं कर सकेंगे. आखिर कंपनी ने यह फैसला क्‍यों किया और इसका यात्रियों पर क्‍या असर होगा.

दरअसल, यह कदम विस्‍तारा और एयर इंडिया के विलय की प्रक्रिया शुरू होने के बाद उठाया गया है. विस्‍तारा के सीईओ विनोद कन्‍नन ने शुक्रवार को बताया कि 3 सितंबर, 2024 के बाद यात्री विस्‍तारा की फ्लाइट नहीं बुक कर सकेंगे. इसके बजाय अब इस कंपनी की सभी सेवाएं एयर इंडिया की वेबसाइट से मिल सकेंगी और यात्रियों को सारे अपडेट यहीं से दिए जाएंगे. हम बीते 10 साल से हमारी सेवाओं पर भरोसा जताने वाले यात्रियों का आभार प्रकट करते हैं.


कब है विस्‍तारा की आखिरी उड़ान


विस्‍तारा और एयर इंडिया के विलय को सभी नियामकीय मंजूरियां मिल चुकी हैं और 3 सितंबर के बाद दोनों कंपनी की उड़ानों का संचालन एयर इंडिया ही करेगी. विस्‍तारा की आखिरी फ्लाइट 11 नंबवर को उड़ेगी, जिसके बाद सभी उड़ाने एयर इंडिया के अंतर्गत संचालित होंगी. आपको बता दें कि हाल में ही टाटा समूह ने एयर इंडिया को सरकार से खरीद लिया है. जाहिर है कि अब एयर इंडिया और विस्‍तारा दोनों का ही संचालन टाटा समूह करेगा. विस्‍तारा ने साफ कहा है कि 3 सितंबर के बाद न तो कोई बुकिंग होगी और न ही 12 नवंबर से विस्‍तारा की कोई उड़ान जाएगी.

पहले से बुक कराए टिकट का क्‍या होगा


विस्‍तरा ने साफ कहा है कि जिन यात्रियों ने 3 सितंबर से पहले टिकट बुक कराया होगा या जो अभी बुक कराएंगे, उन्‍हें 11 नवंबर तक उड़ान की इजाजत दी जाती है. इसके बाद विस्‍तारा के तहत कोई उड़ान नहीं जाएगी. विस्‍तारा के सीईओ का कहना है कि इस विलय के बाद यात्रियों को एयर इंडिया का ज्‍यादा बड़ा नेटवर्क और फ्लीट मिलेगा. हम इस नई शुरुआत को लेकर काफी उत्‍साहित हैं.