Korba News: बीमारी के प्रकोप के बीच मुश्किलें बड़ी, स्टेडियम रोड पर गंदगी का डेरा

आवागमनभयभीत हैं इलाके के लोग

कोरबा,29 अगस्त (वेदांत समाचार)। अरसा गुजरने के बाद भी इंदिरा स्टेडियम से सीएसईबी चौक को जाने वाले रास्ते पर वाहनों के जाम और अवैध दखल का मसला नहीं सुलझ सका है। वर्तमान में बीमारियों के प्रकोप के बीच बड़े हिस्से में कीचड़ और जल जमाव से समस्याएं बढ़ी हैं। व्यवसायी और आसपास के लोग संभावित खतरे से डरे हुए हैं। इन सबके बीच मुश्किलों से आवाजाही हो रही है।

औद्योगिक नगर कोरबा में कई प्रकार की समस्याएं कारोबारियों के साथ-साथ आम लोगों को परेशान कर रही है। आवाजाही में भी समस्या पेश आ रही है और इन सब कारणों से कुल मिलाकर व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। नगर पालिक निगम ने बीते वर्षों में करोड़ों रुपए खर्च कर मुख्य स्टेडियम से सीएसईबी चौराहा को जाने वाले मार्ग का निर्माण कराया। इसकी चौड़ाई बढ़ाई ताकि वाहनों की आवाजाही सहूलियत के साथ हो सके और कई प्रकार की परेशानियों को दूर किया जा सके। ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में आने वाले इस मार्ग की बदहाली काफी समय से बनी हुई है। वजह यह है कि स्टेडियम तिराहा से 15 ब्लॉक दुर्गा मंदिर बाइफरकेशन तक का आधा हिस्सा भारी वाहनों ने एक प्रकार से अपने कब्जे में ले लिया है। ट्रांसपोर्टर्स ने ब्रेकडाउन गाडिय़ों के लिए एक तरह से इस हिस्से को यार्ड बना रखा है जिससे परेशानियां बढ़ी हुई है। इस इलाके में कीचड़ के साथ ही बड़ी मात्रा में उपयोग के बाद फेंके गए डिस्पोजल और अन्य सामानों से भी कई प्रकार की दिक्कत खड़ी हो गई है। चाहकर भी यह सब मौके से नहीं हटाया जा सक रहा है। आसपास के व्यवसायियों ने बताया कि मलेरिया और डेंगू के प्रकोप से शहर के दूसरे हिस्से त्रस्त हैं। मौजूदा स्थिति में हमारे सामने चुनौतियां हैं लेकिन मजबूरी के सामने सबकुछ बर्दाश्त करना पड़ रहा है।

डिवाइडर लगेंगे यहां
इस रास्ते पर समस्या हल करने के लिए 1.28 करोड़ की लागत से स्ट्रीट लाइट सहित डिवाइडर लगाए जाने हैं। इसका टेंडर हो गया है। जल्द ही कार्यादेश के साथ क्रियान्वयन प्रारंभ होगा।
अखिलेश शुक्ला, जोन प्रभारी