C.G. CRIME : पटवारी पद में नौकरी लगाने के नाम से ठगी कर लाखो रुपया वसूली करने वाले आरोपी को जिला रायपुर से किया गिरफ्तार

जांजगीर, 28 अगस्त (वेदांत सामाचार)। पटवारी पद में नौकरी लगाने के नाम से ठगी कर लाखो रुपया वसूली करने वाले आरोपी को जिला रायपुर से किया गिरफ्तार चांपा पुलिस की कार्यवाही। आरोपी जुगल किशोर साहू पिता धनुर्जय साहू उम्र 46 वर्ष निवासी सी 18 शेजबाहार थाना मुजगहन जिला रायपुर। आरोपी के विरूद्ध धारा 420,भादवी के तहत की गई कार्यवाही कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी इसाक मसीह निवासी बेलदार पारा चांपा थाना चांपा द्वारा दिनांक 28.08.2024 को थाना चांपा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका लड़का शशांक मसीह रेलवे स्टेशन चांपा में सफर के दौरान आरोपी जुगल किशोर साहू से मुलाकात व बातचीत के दौरान प्रार्थी के लड़के शशांक को बोला कि मंत्रालय में मेरी जान पहचान है कुछ काम होगा तो बताना अभी पटवारी का वैकेंसी निकला है नौकरी लगवा दूंगा इसके लिए 500000/ लगेगा जिसमें ढाई लाख रुपए अभी देना होगा वह ढाई लाख रुपए कम होने के बाद देना होगा तो प्रार्थी द्वारा आरोपी जुगल किशोर को ढाई लाख रुपए कैश एवं ढाई लाख रुपए आरटीजीएस के माध्यम से दिया किंतु पटवारी में प्रार्थी के बेटे का चयन नहीं हुआ तब आरोपी जुगल किशोर से अपना दिया हुआ पैसा ₹500000 मांगे तो जुगल किशोर घूमाने लगा तथा रुपया देने में आनाकानी कर रहा था की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 354/24 धारा 420 भादवी कायम कर विवेचना मे लिया गया।

धोखाधड़ी जैसे मामले को गंभीरता से लेते हुए विवेक शुक्ला (ips)पुलिस अधीक्षक अधीक्षक जांजगीर चांपा के निर्देशन के में त्वरित कार्यवाही करते हुए प्रकरण आरोपी को जिला रायपुर से घेराबंदी कर पकड़ा जिसको घटना के संबंध में पूछताछ करने पर राजस्व विभाग में पटवारी के पद नौकरी लगाने के नाम से ठगी करना बताए जाने पर तथा आरोपी के विरुद्ध अपराध धारा सदर का सबूत पाए जाने से विधिवत गिरफ्तार कर दिनांक 28.08.24 को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

उपरोक्त कार्यवाही मे निरीक्षक डा. नरेश कुमार पटेल थाना प्रभारी चांपा, ASI अरुण सिंह, मुकेश पाण्डेय, दिलीप सिंह प्रधान , आरक्षक वीरेंद्र कुमार टंडन एवम थाना स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा।