टैलेंट तिहार : प्रतिभा को पंख कार्यक्रम का हुआ आयोजन, शिक्षा के साथ कला के क्षेत्र में दिखाएं अपनी प्रतिभा – कलेक्टर

प्रतियोगिता में सामूहिक गीत, एकल गायन, वाद्ययंत्र के प्रतिभागियों ने किया अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन

जांजगीर-चांपा 28 अगस्त 2024 (वेदांत समाचार)। जिला प्रशासन द्वारा जिले में प्रतिभाओं को निखारने एवं पहचानने ‘‘टैलेन्ट तिहार: प्रतिभा को पंख‘‘ कार्यक्रम का जिला स्तरीय आयोजन आज जांजगीर मुख्यालय स्थित ऑडिटोरियम में किया गया। टैलेंट तिहार कार्यक्रम के अंतर्गत आज प्रथम दिवस सामूहिक गीत, एकल गायन, वाद्ययंत्र प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतिभागियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। टैलेंट तिहार: प्रतिभा को पंख कार्यक्रम ने न केवल प्रतिभागियों को अपनी कला प्रदर्शित करने का मौका दिया, बल्कि सभी के लिए प्रेरणा और उत्साह का माहौल भी बनाया। इस दौरान प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया गया।


कार्यक्रम में कलेक्टर आकाश छिकारा ने कहा कि शिक्षा के साथ खेल, कला और अन्य गतिविधियों से जोड़कर हमारे जिले की प्रतिभाओं को निखारना है, और यह टेलेंट तिहार प्रतिभा को पंख के माध्यम से करने का प्रयास किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि हार-जीत प्रतियोगिता का हिस्सा है लेकिन सबसे बड़ी बात प्रतियोगिता में शामिल होना है। इससे पता चलता है कि हमने कितनी मेहनत की है, और हमे और कितनी मेहनत करनी है ताकि सफलता मिल सके। उन्होंने सभी प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा को निखारने और आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दी।


इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने कहा कि इस तरह के आयोजन से छुपी हुई प्रतिभा सामने आती है और अपनी कला का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है। डीएफओ श्रीमती प्रियंका शुक्ला ने कहा कि प्रतिभा को पंख देने के लिए प्रतिभागी मौका तलाशते है और यह मंच जिले की प्रतिभाओं को निखारने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि छोटे मंच से बड़े मंच तक पहुंचने के लिए यह मंच आप सबको मिला है। इसमें सभी बढ़ चढ़कर अपनी हिस्सेदारी निभाए। सहायक कलेक्टर श्री दुर्गा प्रसाद अधिकारी ने कहा कि इस मंच से प्रतिभाओं को एक अलग मंच मिलेगा। स्कूल स्तर से विकासखंड और फिर जिले में प्रस्तुति देने से नया मुकाम मिलेगा। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ गोकुल रावटे, जिला शिक्षा अधिकारी अश्वनी भारद्वाज, एस डी एम श्रीमती ममता यादव सहित अधिकारी कर्मचारी और प्रतिभागी शामिल हुए।

29 और 30 अगस्त को होंगे विधा आयोजन

‘‘टैलेन्ट तिहार: प्रतिभा को पंख‘‘ कार्यक्रम के तहत 29 अगस्त को एकांकी नाटक एवं एकल चित्रकला एवं 30 अगस्त को सामुहिक नृत्य एवं एकल नृत्य का आयोजन किया जाएगा।