OMG! बिरयानी खाने वाले हो जाए सावधान, युवक को वेज बिरयानी के अंदर मिली छिपकली की कटी हुई गर्दन…

उत्तर प्रदेश के झांसी में एक युवक को वेज बिरयानी के अंदर छिपकली की कटी हुई गर्दन मिली। उसने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया और बताया कि शायद दुकानदार ने पूरी छिपकली ही फ्राई करके दे दी। ऐसे में अगर आप भी बिरयानी खाने के शौकीन हैं। तो सावधान हो जाएं। कहीं ऐसा तो नहीं कि आप भी जहां से बिरयानी ला रहे हैं। वहां भी ऐसा कुछ होता हो।

दरअसल, यूपी के झांसी में सीपरी बाजार में बीकेडी चौराहे पर स्थित एक स्ट्रीट फूड की दुकान से एक युवक ने वेज बिरयानी पैक कराई और उसे घर ले गया। वहां जाकर जब उसने पैकेट खोला तो उसमें छिपकली की कटी हुई गर्दन मिली। जिसे देखकर वह हैरान रह गया। इसके बाद उसने इस घटना का वी​डियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया। ग्राहक ने अपना नाम साहिल बताया, उसने बताया कि वह हैदराबादी वेज बिरयानी की दुकान से बिरयानी लेकर आया था।

पूरी की पूरी छिपकली कर दी फ्राई

साहिल ने बताया कि उसे बिरयानी के अंदर छिपकली के टुकड़े मिले। जिससे उसे आशंका है कि दुकानदार ने पूरी की पूरी छिपकली फ्राई कर दी। तभी तो पैकेट के अंदर से कई टुकड़े निकले। इस घटना की जानकारी उसने दुकानदार को भी दी, तो उसने कहा कि आगे से ऐसा नहीं होगा। इस मामले में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम का कहना है कि जल्द ही सैंपलिंग की कार्रवाई की जाएगी। किसी भी प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आप भी रखें इन बातों का ध्यान

आप भी बाहर खाने या बाहर से लाकर खाने के शौकीन हैं। तो इस बात का ध्यान रखें कि आप जहां से भी खाने पीने की चीजें ला रहे हैं। वहां साफ सफाई का ध्यान रखा जाता हो, दुकानदार कोई भी सामग्री बनाते समय लापरवाही नहीं बरतते हों। कच्ची सामग्री भी अच्छी उपयोग करते हों। दुकान पर रखा सभी सामान ढका हुआ रखा जाता हो। वहां पर्याप्त रोशनी रहती हो। क्योंकि कई स्ट्रीट फूड के सेंटर ऐसे स्थानों पर हैं। जहां पर्याप्त रोशनी नहीं होने के कारण उसमें कीड़े भी गिर जाते हैं। जो उजाला कम होने के कारण नजर भी नहीं आते हैं। ऐसी जगह से चीजें नहीं खरीदकर लाएं तो अच्छा है।