अब CBI करेगी महादेव सट्टा एप मामले की जांच, 70 केस सौंपे गए…

रायपुर,26 अगस्त (वेदांत समाचार)। छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर फैले महादेव सट्टा ऐप घोटाले की जांच अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंप दी गई है। CBI ने इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया है, जिसके तहत राज्य के विभिन्न थानों में दर्ज 70 केसों को अब सीबीआई द्वारा जांचा जाएगा।

गृहमंत्री का बयान:
गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि इस मामले में अब कठोरता से कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि विदेशों में स्थित आरोपियों को लाने की कोशिशें की जा रही हैं, जिससे कि मामले की तह तक पहुंचा जा सके और दोषियों को सजा दिलाई जा सके।

बिरनपुर और CG PSC स्कैम के बाद तीसरा बड़ा मामला:
महादेव सट्टा ऐप घोटाला राज्य का तीसरा बड़ा मामला है जिसे साय सरकार ने सीबीआई को सौंपा है। इससे पहले बिरनपुर और छत्तीसगढ़ पीएससी (CG PSC) घोटाले की जांच भी सीबीआई द्वारा की जा रही है।

ED की जांच और घोटाले का दायरा:
इस घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पहले ही कई बड़े नेताओं, अधिकारियों और कारोबारियों के नाम उजागर किए हैं। महादेव सट्टा ऐप के जरिए क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल, और चुनाव जैसे खेलों में अवैध सट्टा लगाया जा रहा था। इस ऐप का नेटवर्क तेजी से फैलता गया और सबसे ज्यादा खाते छत्तीसगढ़ में खोले गए थे।

सीबीआई की जांच से उम्मीद की जा रही है कि इस घोटाले के सभी पहलुओं की गहराई से जांच की जाएगी और सभी दोषियों को सजा दिलाई जाएगी।