Akshat Murder Case: अक्षत हत्या मामले में आरोपी को पुलिस ने लिया रिमांड पर, नए सिरे से होगी पूछताछ; अग्रवाल समाज करेगा चरणबद्ध आंदोलन

अंबिकापुर,25 अगस्त (वेदांत समाचार)। युवा व्यवसायी अक्षत अग्रवाल (23) की हत्या के आरोपी संजीव मंडल की पुलिस ने तीन दिन की रिमांड ली है। पुलिस आरोपी से नए सिरे से पूछताछ कर रही है। परिजनों ने मामले में अन्य लोगों के शामिल होने की आशंका जताई थी, प्रिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने कार से फिंगर प्रिंट के नमूने भी लिए। अग्रवाल समाज ने रविवार को अक्षत अग्रवाल को श्रद्धांजलि दी एवं चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय लिया है।

अंबिकापुर के अंबिका स्टील इंडस्ट्रीज के संचालक महेश केडिया के पुत्र अक्षत अग्रवाल (23) का शव बुधवार को चठिरमा गौशाला के पास जंगल में उसकी कार में मिला था। उसकी हत्या के आरोपी संजीव मंडल को पुलिस ने पकड़ा। उसने ही अक्षत के शव की बरामदगी कराई। संजीव मंडल ने अक्षत अग्रवाल को तीन गोलियां मारी थी।

व्यवसायी युवक अक्षत अग्रवाल की गोली मारकर हुई हत्या - Dainik Bhaskar

व्यवसायी युवक अक्षत अग्रवाल की गोली मारकर हुई हत्या

बैग लेकर घर से निकला था मृतक 
एसपी योगेश पटेल ने बताया कि मंगलवार की दोपहर को आरोपी और अक्षत की मुलाकात हुई थी। आरोपी पहले अक्षत अग्रवाल की फर्म में कर्मचारी था। वह स्वयं आरोपी के घर के पास पहुंचा था, जहां दोनों की मुलाकात हुई।

मृतक अक्षत अग्रवाल के घर की सीसी टीवी फूटेज की जांच में शाम को वह बैग लेकर घर से निकलता दिखा था। शाम करीब सवा 6 बजे मृतक अक्षत अग्रवाल फिर से आरोपी संजीव मंडल से मिला और वे घटनास्थल पर पहुंचे। शाम करीब 6.45 बजे आरोपी संजीव मंडल ने अक्षत अग्रवाल को गोली मार दी।

मृतक के कार से लिया गया फिंगर प्रिंट - Dainik Bhaskar

मृतक के कार से लिया गया फिंगर प्रिंट

आरोपी से नए सिरे से पूछताछ 
पुलिस पूछताछ में आरोपी संजीव मंडल ने पुलिस को बताया है कि मौके पर अक्षत अग्रवाल ने खुद को मारने के लिए सुपारी दी थी। संजीव मंडल को अक्षत ने 2 सोने की चेन, ब्रेसलेट और अंगूठी के अलावा 50 हजार रुपए कैश दिए थे। अक्षत अग्रवाल के परिजन सहित स्वयं पुलिस भी इस थ्योरी को मानने को तैयार नहीं है।

एसपी योगेश पटेल ने बताया कि आरोपी संजीव मंडल को तीन दिनों की पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आरोपी से नए सिरे से पूछताछ की जा रही है। अब भी आरोपी अपनी पुरानी थ्योरी पर ही अडिग है। आरोपी के परिजनों एवं दोस्तों से भी पूछताछ की गई है।

अक्षत अग्रवाल के परिजनों से मिले विधायक राजेश अग्रवाल - Dainik Bhaskar

अक्षत अग्रवाल के परिजनों से मिले विधायक राजेश अग्रवाल

फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने लिए सैंपल 
परिजनों ने आशंका जताई थी कि मामले में एक से अधिक आरोपियों की संलिप्तता हो सकती है। रायपुर से पहुंचे फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की टीम ने अक्षत अग्रवाल की कार से प्रिंगर प्रिंट के नमूने लिए। इससे यह पता करने की कोशिश की जाएगी कि कार में कितने लोगों के फिंगर प्रिंट हैं।

सीसी फूटेज की जांच, फोन अनलॉक की कोशिश 
हत्या में अन्य लोगों के शामिल होने की आशंका को देखते हुए पुलिस घटना दिवस को मृतक के घर से लेकर घटनास्थल तक संभावित सीसी कैमरों के फूटेज की जांच कर रही है। हालांकि कार में आरोपी व मृतक ही अब तक दिखे हैं।

पुलिस मृतक के आईफोन को अनलॉक करने की कोशिश कर रही है। आईफोन का पासवर्ड परिजनों के पास भी नहीं है। डाटा इरेज हो जाने की आशंका को देखते हुए आईफोन से छेड़छाड़ नहीं की गई है। पुलिस अधिकारी मामले में एप्पल कंपनी एवं साइबर एक्सपर्ट से भी संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि फोन अनलॉक कराया जा सके।

आरोपी के घर की दुबारा जांच 
पुलिस ने आरोपी के घर की भी फिर से जांच की। परिजनों के अनुसार अक्षत अग्रवाल के पास हमेशा 12 से 15 लाख होते थे, जो नहीं हैं। अक्षत अग्रवाल जमीन का भी काम करता था, परिजनों ने आशंका जताई है कि उसे जमीन दिखाने के बहाने ले जाकर हत्या कर दी गई है।

पुलिस को नहीं मिला नया क्लू
एसपी योगेश पटेल ने कहा कि मामले में आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। प्रिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने कार से फिंगर प्रिंट के नमूने लिए हैं। आरोपी के परिवारजनों व दोस्तों से भी पूछताछ की गई है। अब तक नया कोई क्लू नहीं मिला है। इलेक्ट्रानिक एविडेंस एकत्र किए जा रहे हैं।

अग्रवाल सभा करेगा चरणबद्ध आंदोलन 
रविवार को अग्रवाल सभा ने मृतक अक्षत अग्रवाल को श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में अग्रवाल सभा के लोग शामिल हुए। अग्रवाल समाज ने चरणबद्ध प्रदर्शन का निर्णय लिया है। अग्रवाल संभागीय सभा ने मामले में पुलिस से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अग्रवाल समाज ने चरणबद्ध आंदोलन में दुकान बंद करने, रैली एवं अन्य माध्यमों से प्रदर्शन का निर्णय लिया है।