CG NEWS:बंदर की गोली मारकर हत्या छत पर उधम-कूद मचा रहे थे मंकी, युवक ने नाक पर की फायरिंग,मौके पर मौत

कबीरधाम,25अगस्त (वेदांत समाचार)। जिले में बंदर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद बजरंग दल और हिन्दू संगठनों ने विरोध जताया। वन विभाग ने मृत बंदर को कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया है। पूरा मामला कवर्धा थाने क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक आरोपी महेश सोनी राजानवागांव का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि कई बंदर छत पर उधम कूद मचा रहे थे।

इसी के चलते आरोपी ने घर में रखे एयर गन से बंदर पर फायर कर दिया। बंदूक की गोली सीधे बंदर के नाक में लगी। बंदर लहूलुहान होकर गिर पड़ा और मौके पर ही दम तोड़ दिया।हिन्दू संगठन के लोग मौके पर पहुंच प्रदर्शन किया,इस दौरान आसपास के लोगों ने गांव में बवाल मचा दिया। वहीं सूचना पर बजरंग दल और अन्य हिन्दू संगठन के लोग मौके पर पहुंचकर बवाल किया। इसके बाद फॉरेस्ट ऑफिस को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। मृत बंदर के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

पशु क्रूरता अधिनियम के तहत एक्शन

कवर्धा वन मंडल अधिकारी शशि कुमार ने बताया कि शनिवार को बंदर को गोली मारने की सूचना मिली थी। राजनांदगांव के महेश सोनी ने वारदात को अंजाम दिया है। आरोपी पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। आरोपी को उसके गांव से गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।