पत्नी खर्च करती थी ज्यादा पैसे, पति ने 2.5 लाख में दोस्त को सुपारी देकर करवा दी हत्या

ग्वालियर,25 अगस्त (वेदांत समाचार)। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक पति ने अपनी पत्नी की हत्या करवाने के लिए अपने ही दोस्त को सुपारी दी। इस वारदात में पति का सहयोगी दोस्त भी शामिल था। जानकारी के अनुसार, पति ने 2.5 लाख रुपये में सौदा तय किया था और अपनी आंखों के सामने दोस्त से पत्नी का कत्ल करवा दिया।

सड़क हादसे की रची साजिश
पति अपनी पत्नी के ज्यादा पैसे खर्च करने से खफा था, जो इस हत्या का मुख्य कारण बना। यह हैरान कर देने वाली घटना 13 अगस्त को हुई थी, जिसका खुलासा पुलिस ने 11 दिनों बाद किया। शुरुआत में, पति ने पुलिस को बताया था कि उसकी पत्नी दुर्गावती की मौत एक सड़क दुर्घटना में हुई थी, जबकि उसका भाई संदेश घायल हो गया था। पुलिस ने इसे दुर्घटना मानकर जांच शुरू की थी।

हालांकि, सीसीटीवी फुटेज में कोई लोडिंग वाहन नहीं दिखा, जिससे पुलिस को संदेह हुआ। इसके बजाय, एक इको स्पोर्ट कार फुटेज में नजर आई, जिससे पुलिस का शक गहरा गया। जांच में पता चला कि मृतक दुर्गावती अजय की दूसरी पत्नी थी। अजय की पहली पत्नी मुरैना के बागचीनी में अजय के पुश्तैनी घर में रहती है।

कैसे मिले दोनों…
साल 2017 में अजय और दुर्गावती दोनों ही एग्जाम की तैयारी के दौरान एक दूसरे के संपर्क में आए थे और दोनों में प्रेम संबंध भी थे। लेकिन साल 2021 में दुर्गावती के पिता ने दुर्गावती की शादी कहीं और कर दी थी। इस बीच साल 2022 में अजय ने भी शादी कर ली और अजय की शादी के कुछ दिनों बाद दुर्गावती ने अपने पति से तलाक ले लिया और वापस अपने घर आ गई। एक बार फिर से दुर्गावती और अजय एक दूसरे के संपर्क में आ गए और अजय और दुर्गावती ने साल 2023 में कोर्ट में शादी कर ली। इसके बाद दोनों पड़ाव इलाके में साकेत नगर में रहने लगे।

वहीं जब इस मामले की जांच शुरू हुई तो एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया, कि अजय भार्गव अपनी दूसरी पत्नी दुर्गावती के खर्चों से बहुत परेशान था। दुर्गावती इतने पैसे खर्च करती थी कि अजय की आर्थिक स्थिति बिगड़ने लगी थी। सलिए अजय ने दुर्गावती को मरवाने का प्लान बनाया।

अजय ने अपने दोस्त की मदद से 2.5 लाख रुपये में हत्या की योजना बनाई और इस साजिश को अंजाम देने के लिए मंदिर से लौटते समय इको स्पोर्ट कार से बाइक को टक्कर मारी। हालांकि, पुलिस की जांच में यह साजिश बेनकाब हो गई और आरोपी पकड़ में आ गए।