Balodabazar Violence: MLA देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के बाद 6 सहयोगी भी हिरासत में…

दुर्ग,24 अगस्त (वेदांत समाचार)। बलौदाबाजार हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजने के बाद पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है. विधायक की गिरफ्तारी को लेकर आज प्रदेश भर में कांग्रेस प्रदर्शन करेगी. लेकिन इस प्रदर्शन से पहले बलौदाबाजार पुलिस ने भिलाई में फिर से छापेमारी की है. पुलिस ने खुर्सीपार के 6 लोगों को हिरासत में लिया है और सभी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछ्ताछ कर रही है. पुलिस ने इन सभी को बलौदाबाजार हिंसा में संलिप्तता के आधार पर उठाया है. ये सभी विधायक देवेंद्र यादव के करीबी बताए जा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, बलौदाबाजार पुलिस ने देर रात 1 बजे भिलाई के खुर्सीपार इलाके में छापा मारा. इस दौरान 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया. वहीं एक युवक अब भी फरार है. हिरासत में लिए 6 लोगों में से पांच लोगों का नाम सामने आया है, जिसमें योगेश नौरंगे, दिनेश बांधे, हेमंत खुटे, अविनाश खुटे, वीरेंद्र गायकवाड है. वहीं एक युवक कोमल धृतलहरे को पुलिस नहीं पकड़ पाई है. बताया जा रहा है कि बलौदाबाजार हिंसा में विधायक के साथ इनकी भी संलिप्तता पाई गई है. फिलहाल, सभी से पुलिस पूछताछ कर रही है.

दरअसल, सतनामी समाज के प्रदर्शन के दौरान 10 जून को बलौदाबाजार जिले के कलक्ट्रेट परिसर में आगजनी की घटना हुई थी. प्रदर्शनकारियों ने 150 से अधिक दो पहिया और 10 चार पहिया वाहनों को आग के हवाले किया था. कलेक्टर और एसपी कार्यालय में कई दस्तावेज जलकर खाक हुए थे. विधायक देवेंद्र यादव पर इस हिंसा को भड़काने का आरोप है.